सीरियल साइबरस्टाकर गिरफ्तार, 700 से ज्यादा नाबालिग लड़कियों के आपत्तिजनक फोटो मिले

बीस साल के आरोपी अल्फाज अनवर अली जमानी को मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने गिरफ्तार किया, लड़कियों की आपत्तिजनक तस्वीरें दिखाकर उन्हें ब्लैकमेल करता था

सीरियल साइबरस्टाकर गिरफ्तार, 700 से ज्यादा नाबालिग लड़कियों के आपत्तिजनक फोटो मिले

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • 20 साल के अल्फाज अनवर अली जमानी को गिरफ्तार किया गया
  • 9 से 15 साल की लड़कियों के इंस्टाग्राम एकाउंट हैक करता था
  • मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने की कार्रवाई
मुंबई:

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के साइबर सेल ने एक सीरियल साइबरस्टाकर (Cyberstalker) को गिरफ्तार किया है. गुजरात के भाव नगर से गिरफ्तार इस साइबर स्टॉकर के इनबॉक्स से 700 से ज्यादा नाबालिग लड़कियों के आपत्तिजनक फोटो (Objectionable photos) मिले हैं. साइबर सेल की डीसीपी डॉ रश्मि करंदीकर ने NDTV को बताया कि 4 सितंबर को शिकायत मिली थी कि कोई व्यक्ति इंस्टाग्राम (Instagram) एकाउंट हैक करके लड़कियों की आपत्तिजनक तस्वीरें दिखाकर उन्हें न सिर्फ ब्लैकमेल कर रहा है बल्कि मोलेस्ट भी कर रहा है.

साइबर ने मामला दर्ज करके 5 सितम्बर को 20 साल के अल्फाज अनवर अली जमानी को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता चला कि वह लड़कियों के नाम के फर्जी इंस्टाग्राम एकाउंट बनाकर 9 से 15 साल की लड़कियों की सोशल मीडिया पर तलाश करता और फिर उन्हें फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर दोस्त बनाता था. 

बाद में उन्हीं नाबालिग लड़कियों की तस्वीरें मंगाकर उसे मॉर्फ कर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर उनके एकाउंट का पासवर्ड ले लेता, फिर खुद उसके जरिए दूसरी लड़कियों को दोस्त बनाता था.

नोएडा में समलैंगिकों को ऐप का इस्तेमाल कर ब्लैकमेल करने वाला गैंग पकड़ा गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अल्फाज इसके पहले भी इसी तरह के मामले में पुणे में गिरफ्तार हो चुका है. अल्फाज को अदालत ने 12 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. अल्फाज के अभी तक 17 फर्जी एकाउंट होने की जानकारी मिल चुकी है.