पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने इस बात के लिए विराट कोहली को दिया धन्‍यवाद

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने अपनी फाउंडेशन को बल्ला भेंट करने पर भारतीय कप्तान विराट कोहली का आभार जताया है.

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने इस बात के लिए विराट कोहली को दिया धन्‍यवाद

अफरीदी ने जब संन्यास लिया था तो टीम इंडिया ने कोहली की शर्ट उन्हें भेंट की थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • विराट ने अफरीदी के फाउंडेशन को भेंट किया है बल्‍ला
  • अफरीदी ने बल्‍ले का फोटो अपने ट्विटर हैंडल पर डाला
  • अफरीदी ने इसी वर्ष इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया है संन्‍यास
नई दिल्ली:

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने अपनी फाउंडेशन ‘शाहिद अफरीदी फाउंडेशन’ को बल्ला भेंट करने पर भारतीय कप्तान विराट कोहली का आभार जताया है.बल्ले की तस्वीर के साथ अफरीदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘@एसएफाउंडेशनएन के समर्थन के लिए आपका धन्यवाद @आईएमवीकोहली. आपके जैसे दोस्त और समर्थक सुनिश्चित करते हैं कि सभी के लिए उम्मीद जिंदा रहे.’अफरीदी ने जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था तो भारतीय टीम ने कोहली की शर्ट उन्हें भेंट की थी जिसमें भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर थे.

लंदन में नीलामी में यह शर्ट तीन लाख रुपये मे बिकी थी जिसमें टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने संदेश लिया था, ‘शाहिद भाई के लिए, शुभकामनाएं, आपके खिलाफ खेलना हमेशा सुखद रहा.’


गौरतलब है कि अफरीदी ने इसी साल फरवरी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है. शाहिद अफरीदी क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में तब से बस गए थे जब सन 1996 में श्री लंका के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने सिर्फ 37 बॉलों पर शतक बना डाला था. यह उनका दूसरा ही मैच था. उनके इस रिकॉर्ड को 17 साल तक कोई नहीं तोड़ पाया.

यह भी पढ़ें : अफरीदी ने कश्‍मीर मुद्दा उठाया तो यूजर ने पूछा, 'क्‍या पाकिस्‍तान की राजधानी पता है'

अपने करियर के उत्तरार्ध में अफरीदी बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में स्थापित हो गए. टी-20 क्रिकेट में पाकिस्तान की शुरुआती सफलता का दारोमदार अफरीदी पर ही रहा. वर्ष 2009 में पाक की जीत में उनकी महती भूमिका रही. अफरीदी ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 27 टेस्ट मैच खेले. इन मैचों में उन्होंने 1176 रन बनाए. उनका उच्चतम स्कोर 156 रहा. उन्होंने 48 विकेट लिए. (एजेंसी से इनपुट)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com