NDTV Khabar

अंबाती रायुडू इंटरनेशनल क्रिकेट में बॉलिंग करने से प्रतिबंधित

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) के इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करने से सोमवार को प्रतिबंधित कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अंबाती रायुडू इंटरनेशनल क्रिकेट में बॉलिंग करने से प्रतिबंधित

अंबाती रायुडू के एक्शन की शिकायत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के दौरान की गई थी

खास बातें

  1. रायुडू ने तय सीमा में एक्‍शन की जांच कराने से इनकार किया
  2. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में हुई थी शिकायत
  3. फैसले से नहीं पड़ेगा ज्‍यादा फर्क, नियमित बॉलर नहीं हैं रायुडू
दुबई:

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) के इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket)में गेंदबाजी करने से सोमवार को प्रतिबंधित कर दिया क्योंकि इस भारतीय क्रिकेटर ने 14 दिन की निर्धारित समय सीमा के भीतर अपने संदिग्ध एक्शन की जांच कराने से इनकार कर दिया. रायुडू के एक्शन की शिकायत 13 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के दौरान की गई थी. हालांकि रायुडू की गेंदबाजी पर लगे इस प्रतिबंध का भारतीय टीम के लिहाज से कोई ज्‍यादा फर्क पड़ने वाला नहीं है. इसका कारण यह है कि रायुडू टीम इंडिया के नियमित गेंदबाज नहीं हैं और कभी कभार ही उन्‍हें स्पिन गेंदबाज के तौर पर इस्‍तेमाल किया जाता है.

विराट कोहली के बल्‍ले को अपने लिए लकी मानते हैं अंबाती रायुडू...


आईसीसी ने एक बयान में कहा,‘इस खिलाड़ी ने 14 दिन की समय सीमा के भीतर अपने गेंदबाजी एक्शन की जांच कराने से इनकार कर दिया लिहाजा उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने पर तुरंत प्रभाव से प्रतिबंधित किया जाता है.'गेंदबाजी एक्शन की वैधता संबंधी आईसीसी नियमों के प्रावधान 4.2 के तहत उन पर प्रतिबंध लगाया गया है.

टिप्पणियां

क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था, आईसीसी ने कहा ,‘‘ उसकी जांच होने तक यह यह प्रतिबंध लागू रहेगा. उन्‍हें यह दिखाना होगा कि वह वैध एक्शन के साथ गेंदबाजी कर सकता है.' रायुडू बीसीसीआई की सहमति से घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकता है. रायुडू मूल रूप से बल्लेबाज है और वनडे क्रिकेट में अब तक 49 मैचों में सिर्फ 121 गेंद डाली है.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement