NDTV Khabar

AUS vs ENG Test: उस्‍मान ख्वाजा और स्‍टीव स्मिथ की पारी से ऑस्‍ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड को दिया करारा जवाब...

कप्तान स्टीव स्मिथ की उपलब्धि से भरपूर पारी और बाएं हाथ के बल्‍लेबाज उस्मान ख्वाजा के नाबाद अर्धशतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम एशेज टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप तक दो विकेट पर 193 रन बना लिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS vs ENG Test: उस्‍मान ख्वाजा और स्‍टीव स्मिथ की पारी से ऑस्‍ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड को दिया करारा जवाब...

उस्‍मान ख्‍वाजा 91 रन बनाकर क्रीज पर हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इंग्‍लैंड की पहली पारी 346 रन पर सिमटी
  2. ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरे दिन बनाए दो विकेट पर 193 रन
  3. ख्‍वाजा 91 और स्‍टीव स्मिथ 44 रन बनाकर नाबाद
सिडनी: कप्तान स्टीव स्मिथ की उपलब्धि से भरपूर पारी और बाएं हाथ के बल्‍लेबाज उस्मान ख्वाजा के नाबाद अर्धशतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम एशेज टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप तक दो विकेट पर 193 रन बना लिए. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान अपनी 111वीं पारी में 6,000 टेस्ट रन तक पहुंचने की उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए. वह सिर्फ महान खिलाड़ी डॉन ब्रैडमैन से पीछे हैं. स्मिथ इस पांच मैचों की सीरीज में तीन शतक जड़ चुके हैं. वह इंग्लैंड टीम के लिए चुनौती साबित हुए हैं. दिन का खेल समाप्त होने तक स्मिथ 44 और ख्वाजा 91 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे. जिससे आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के पहली पारी में 346 रन के जवाब में दो विकेट गंवाकर 193 रन बनाये जिससे वह पहली पारी के हिसाब से 153 रन से पिछड़ रही है. इंग्लैंड ने पहली पारी में 346 रन बनाये. ख्वाजा का सीरीज में यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है.

यह भी पढ़ें: स्टीव स्मिथ के 'बड़े कारनामे'...'ये रिकॉर्ड' निकले ड्रॉ छूटे मेलबर्न टेस्ट से

टिप्पणियां
स्मिथ ने अभी तक सीरीज में 648 रन बनाए हैं.कैमरन बैनक्रोफ्ट और डेविड वार्नर दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद इस जोड़ी ने 107 रन की भागीदारी निभा ली है. ख्वाजा ने मोईन अली की गेंद पर छक्का लगाकर सीरीज में अपना तीसरा अर्धशतक जमाया. पदार्पण कर रहे युवा विशेषज्ञ स्पिनर मेसन क्रेन (20 वर्ष) ने अपनी कलाई की स्पिन से स्मिथ और ख्वाजा को परेशान किया. इस युवा गेंदबाज ने उन्हें बल्ला छुआने के लिये ललचाया, लेकिन वे उसके झांसे में नहीं आए. क्रेन ने 17 ओवर में 58 रन दिये लेकिन कोई विकेट नहीं झटक सके.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट की प्रशंसा
वार्नर (56 रन) सीरीज में अपने चौथे अर्धशतक पर पहुंचे लेकिन जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर जानी बेयरस्टो को कैच दे बैठे जबकि बैनक्रोफ्ट को शून्य पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने बोल्ड किया. इंग्लैंड की टीम लंच तक पहली पारी में 346 रन पर सिमट गई थी. टाम कुरान ने 65 गेंद में 39 रन की पारी खेली जबकि मोईन अली ने 30 रन बनाये. ब्राड ने 32 गेंद में दो छक्के से 31 रन की पारी खेली. स्मिथ ने एक हाथ से शानदार कैच लपककर डेविड मालन की 62 रन की पारी समाप्त की लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दो कैच छोड़ दिये जो इंग्लैंड के लिये मददगार साबित हुए. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement