NDTV Khabar

AUS vs ENG: जो रूट और डेविड मलान के अर्धशतकों ने पांचवें टेस्‍ट में इंग्लैंड को संभाला

कप्‍तान जो रूट (83) और डेविड मलान (नाबाद 55) के अर्धशतक और इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 133 रनों की साझेदारी ने एशेज सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्‍ट में इंग्‍लैंड टीम को संभाल लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS vs ENG: जो रूट और  डेविड मलान के अर्धशतकों ने पांचवें टेस्‍ट में इंग्लैंड को संभाला

जो रूट ने इंग्‍लैंड के लिए 83 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दोनों बल्‍लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 133 रन जोड़े
  2. पहले दिन इंग्‍लैंड का स्‍कोर पांच विकेट पर 233 रन
  3. ऑस्‍ट्रेलिया के कमिंस और हेजलवुड को दो-दो विकेट मिले
सिडनी:
टिप्पणियां
कप्‍तान जो रूट (83) और डेविड मलान (नाबाद 55) के अर्धशतक और इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 133 रनों की साझेदारी ने एशेज सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्‍ट में इंग्‍लैंड टीम को संभाल लिया है. इन दोनों बल्‍लेबाज के प्रमुख योगदान की बदौलत इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 5वें टेस्‍ट के पहले दिन पांच विकेट पर 233 रन बना लिए हैं. पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय मलान नाबाद थे. जॉनी बेयरस्टॉ (5) के आउट होते ही दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी गई. पांच टेस्‍ट की सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया टीम 3-0 से आगे है.
इंग्लैंड ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. एलिस्‍टर कुक और मार्क स्टोनमैन की जोड़ी ने इंग्‍लैंड की पारी की शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 28 रन की साझेदारी की. इसी स्‍कोर पर स्‍टोनमैन (24)  को पैट कमिंस का शिकार बनना पड़ा. चौथे टेस्‍ट में दोहरा शतक जमाने वाले एलिस्टर कुक (39) और जेम्स विंसे (25) ने इसके बाद 88 तक पुहंचाया. इसी स्कोर पर कमिंस ने विंसे को आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया. विंसे को विकेटकीपर पेन ने कैच किया. स्‍कोर 100 रन तक पहुंच पाता, इसके पहले कुक भी विदा हो गए. तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने उन्‍हें एलबीडब्‍ल्‍यू किया. कुक ने अपनी 39 रन की पारी में 104 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके जमाए.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
यहां से रूट और मलान की जोड़ी ने मोर्चा संभाल और टीम को 200 रन के पार पहुंचा दिया. शतक की ओर बढ़ रहे रूट की पारी का अंत इस मैच में वापसी कर रहे मिचेल स्टार्क ने किया. उन्होंने रूट का कैच मिशेल मार्श ले लपका.141 गेंदों पर आठ चौके मारने वाले रूट 228 के कुल स्कोर पर आउट हुए. खेल के अंतिम क्षणों में  इंग्लिश टीम को जॉनी बेयरस्‍टॉ का विकेट भी गंवाना पड़ा, जिन्‍हें हेजलवुड ने 233 रन के कुल स्कोर पर विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच कराया. बेयरस्‍टॉ के आउट होते ही पहले दिन का खेल समाप्‍त घोषित कर दिया गया. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए पहले दिन पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट लिए. एक विकेट मिचेल स्‍टार्क के खाते में गया. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement