NDTV Khabar

AUS VS ENG: नाबाद 'रिकॉर्ड दोहरे' शतक के साथ एलिस्टर कुक ने दिलाई इग्लैंड को मजबूत बढ़त

एलिस्टर कुक (नाबाद 244) के नाबाद व रिकॉर्ड दोहरे शतक के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन वीरवार को स्टम्प्स तक नौ विकेट खोकर 491 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया है.

112 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS VS ENG: नाबाद 'रिकॉर्ड दोहरे' शतक के साथ एलिस्टर कुक ने दिलाई इग्लैंड को मजबूत बढ़त

एलिस्टुक कुक दोहरे शतक के बाद

खास बातें

  1. मेलबर्न टेस्ट: तीसरा दिन: इंग्लैंड पहली पारी 9/491
  2. एलिस्टर कुक 244*, जेम्स एंडरसन 0*
  3. इंग्लैंड पहली पारी में 164 रन की बढ़त पर
नई दिल्ली: एलिस्टर कुक (नाबाद 244) के नाबाद व रिकॉर्ड दोहरे शतक के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन वीरवार को स्टम्प्स तक नौ विकेट खोकर 491 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया है. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में बनाए गए 327 रनों के आधार पर 164 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. कुक पिच पर डटे हुए हैं. उनके साथ जेम्स एंडरसन नाबाद हैं. कुक ने एंडरसन के साथ मिलकर दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई और विकेट गंवाए 18 रन जोड़े और टीम को 491 के स्कोर तक पहुंचा दिया है. बनाए गए कई रिकॉर्डों के अलावा एलिस्टर कुक का यह दोहरा शतक मेलबर्न के इस मैदान पर अभी तक किसी भी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर है. 
  अपने दूसरे दिन के स्कोर दो विकेट पर 192 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड ने 218 को स्कोर पर दिन का पहला विकेट सामना करते हुए रूट ने सात चौक लगाए. रूट के आउट होने के बाद एक छोर पर इंग्लैंड की पारी को संभाले खड़े कुक कप्तान जोए रूट (61) के रूप में गंवाया. पैट कमिंस की गेंद पर रूट नॉथन लियॉन के हाथों लपके गए. 133 गेंदों का को पवेलियन भेजने में आस्ट्रेलिया का हर गेंदबाज नाकाम रहा. हालांकि, इस बीच टीम के गेंदबाजों ने अन्य बल्लेबाजों को आउट कर इंग्लैंड को कमजोर करने की कोशिश की. 
 
यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले ये बल्लेबाज हुआ चोटिल!

टिप्पणियां
कप्तान रूट के आउट होने के बाद टीम के चार बल्लेबाज- डेविड मलान (14), जॉनी बेयरस्टॉ (22), मोइन अली (20), क्रिस वोक्स (26) और टॉम कुरान (4) ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक पाए. कुरन का विकेट गिरने के बाद कुक का साथ देने आए स्टुअर्ट ब्रॉड (56) ने 100 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को 473 को स्कोर तक पहुंचा दिया. इसी स्कोर पर वह कमिंस की गेंद पर उस्मान ख्वाजा के हाथों लपके गए. इस पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हाजलेवुड, ल्योन और कमिंस ने तीन-तीन विकेट लिए हैं.

VIDEO : दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले प्रैस कॉन्फ्रैंस में कप्तान विराट कोहली 

एलिस्टर कुक का यह टेस्ट में पांचवां दोहरा शतक रहा. इसी के साथ उन्होंने इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ और राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement