Aus vs Ind: रोहित और ईशांत शर्मा टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, रिपोर्ट..प्रशंसकों ने बीसीसीआई पर उठाए सवाल

Aus vs Ind: सूत्रों के मुताबिक हाल ही में अकदामी में विशेषज्ञों की बैठक हुई. बैठक में दोनों की फिटनेस पर विस्तार से चर्चा की गई और ताजा जानकारी को बीसीसीआई, चयन  समिति और टीम मैनेजमेंट को भेज दिया गया है. और ऐसे में जब कोच रवि शास्त्री यह कहते हैं कि अगर ये दोनों तीन-चार दिन के भीतर ऑस्ट्रेलिया नहीं आते हैं, तो इनका टेस्ट सीरीज में खेलना बहुत ही मुश्कि होगा, तो इससे समझा जा सकता है कि टीम मैनेजमेंट ने अपना मन बना लिया है. 

Aus vs Ind: रोहित और ईशांत शर्मा टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, रिपोर्ट..प्रशंसकों ने बीसीसीआई पर उठाए सवाल

Aus vs Ind; रोहित शर्मा की चोट और ज्यादा रहस्यमयी हो चली है!

खास बातें

  • आखिर रोहित को यह कैसी चोट ??
  • आईपीएल फाइनल में अर्द्धशतक, फिर भी हैं अनफिट?
  • सोशल मीडिया पर प्रशंसक हुए खफा
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया दौरे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) का टेस्ट सीरीज में खेलने का सपना अब चूर होता नजर आ रहा है. जो वर्तमान हालात हैं और जो सूत्रों के हवालों से खबरें छनकर सामने आ रही हैं, उनके अनुसार ये दोनों ही खिलाड़ी अब टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे! मुंबई के एक अग्रणी अखबार में छपी खबर के अनुसार 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए दोनों ही खिलाड़ी समय रहते फिट नहीं हो पाएंगे. वहीं, एक अग्रणी क्रिकेट बेवसाइट की रिपोर्ट के अनुसार दोनों खिलाड़ी शुरुआती दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं. फिलहाल दोनों ही ही बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में पनर्वास कार्यक्रम से गुजर रहे हैं. और जब खबरें आ रही हैं, वह उत्साहजनक नहीं हैं. वही, ताजा हालात के बाद यह मुद्दा सोशल मीडिया पर गरमा गया है और प्रशंसकों ने बीसीसीआी के रवैये पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं. 

यह भी पढ़ें: शमी की ये गेंद कंगारू बल्लेबाजों के लिए बहुत मुश्किलें पैदा करेंगी, गावस्कर ने कहा

सूत्रों के मुताबिक हाल ही में अकदामी में विशेषज्ञों की बैठक हुई. बैठक में दोनों की फिटनेस पर विस्तार से चर्चा की गई और ताजा जानकारी को बीसीसीआई, चयन  समिति और टीम मैनेजमेंट को भेज दिया गया है. और ऐसे में जब कोच रवि शास्त्री यह कहते हैं कि अगर ये दोनों तीन-चार दिन के भीतर ऑस्ट्रेलिया नहीं आते हैं, तो इनका टेस्ट सीरीज में खेलना बहुत ही मुश्कि होगा, तो इससे समझा जा सकता है कि टीम मैनेजमेंट ने अपना मन बना लिया है.


टीम मैनेजमेंट ने साफ तौर पर कह दिया है कि इन दोनों को पूरी तरह फिट होने की सूरत में ही ऑस्ट्रेलिया भेजा जाना चाहिए. टीम मैनेजमेंट का साफ मानना है कि दोनों की फिटनेस इंटरनेशनल स्तर की होनी चाहिए. आईपीएल से ठीक उलट! अब सवाल यह है कि आखिर यह कैसी और किस स्तर की मैच फिटनेस है, जो मैच जिताऊ पारी के बाद भी स्वीकार्य नहीं है?? ताजा हालात के बाद रोहित शर्मा की चोट और भी 'रहस्यमी' हो गयी है. 

वहीं, एक अग्रणी बेवाइट की रिपोर्ट के अनुसार दोनों खिलाड़ी शुरुआती दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं. और सीमर ईशांत शर्मा को तीसरे टेस्ट में अपना दावा ठोकने के लिए तुरंत ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होना होगा. ईशांत को अपना वर्कलोड हासिल करने के लिए चार हफ्ते की जरूरत है. यहां वर्कलोड से मतलब एक दिन में कम से कम बीस ओवर फेंकने से है और ईशांत फिलहाल इस स्थिति में नहीं हैं. साथ ही, ऑस्ट्रेलिया में 14 दिन के क्वारंटीन नियम के अनुसार वह दो हफ्ते बाद ही ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं. रोहित के साथ स्थिति यह है कि उनके ट्रेवल के लिए दिसंबर के दूसरे हफ्ते में ही अनुमति मिल सकती है. इसके बाद रोहित को अगले दो हफ्ते फिर से ट्रेनिंग से गुजरना होगा और इसके बाद फिर से उनकी स्थिति का आंकलन किया जाएगा. बीसीसीआई सूत्र के अनुसार अगर रोहित टीम के सदस्यों के साथ ही सीधे ऑस्ट्रेलिया जाते, तो उनके टेस्ट सीरीज में खेलने से आसार कहीं बेहतर होते.

यह भी पढ़ें: कप्तान विराट की इस सलाह ने बेहतर महसूस कराया, सिराज ने मां की दी सलाह को भी याद किया, VIDEO

विशेषज्ञ और क्रिकेटप्रेमी चर्चा कर रहे हैं कि आखिर यह कैसी चोट है कि बल्लेबाज नेट पर झमाझम बैटिंग कर रहा है, आईपीएल के फाइनल में 51 गेंदों पर 68 रन की मैच जिताऊ पारी खेलता है, लेकिन चोटिल और अनफिट है?? साफ है कि दाल में बहुत कुछ काला है और देर-सबेर यह जरूर सामने आएगा कि आखिर इस चोट के पीछे का सच क्या है?? फिलहाल का सच तो यही है कि रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा करीब-करीब टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं !!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ िदन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​