Aus vs Ind: ...तो विराट पक्का चौथे टेस्ट मैच में खेलते, शास्त्री ने किया कोहली के सीरीज से हटने का समर्थन

Aus vs Ind; विराट के दौरे से हटने को लेकर अलग-अलग विचार आ चुके हैं. कोच रवि शास्त्री सहित कुछ लोगों ने विराट के फैसले की आलोचना की है, तो कपिल देव ने गावस्कर का उदाहरण दिया है कि जब रोहन का जन्म हुआ था तो गावस्कर विदेश में खेल रहे थे

Aus vs Ind: ...तो विराट पक्का चौथे टेस्ट मैच में खेलते,  शास्त्री ने किया कोहली के सीरीज से हटने का समर्थन

Aus vs Ind: विराट कोहली के सीरीज से हटने पर अभी भी प्रतिक्रियाओं का सिलसिला जारी है

खास बातें

  • कपिल देव ने हाल ही में की थी आलोचना
  • विराट ने हासिल की पूरी मैच फिटनेस
  • वनडे में 27 को खेलेगी टीम पहला मुकाबला
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 27 को मेजबान टीम के खिलाफ  खेले जाने वाले पहले वनडे से पहले कड़ी  ट्रेनिंग कर रहे हैं, तो रविवार को प्रैक्टिस मैच में बेहतरीन पारी खेलकर उन्होंने अपनी मैच फिटनेस सा ट्रेलर भी कंगारुओं को दिखा दिया है. दोनों टीमें वनडे के 3 टी20 और 4 टेस्ट मैच भी खेलेंगे. जैसा कि आप जानते हैं कि विराट कोहली टेस्ट सीरीज में 19 दिसंबर से एडिलेड में खेले जाने वाला पहला टेस्ट मैच खेलकर वापस भारत लौट जाएंगे. विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) गर्भवती हैं और विराट इसी के कारण बीच सीरीज से वापस भारत लौटेंगे. 

यह भी पढ़ें: भारतीय कोच रवि शास्त्री ने दी रोहित और ईशांत को वॉर्निंग कि अगर दोनों नहीं पहुंचे, तो...

विराट के दौरे से हटने को लेकर अलग-अलग विचार आ चुके हैं. कोच रवि शास्त्री सहित कुछ लोगों ने विराट के फैसले की आलोचना की है, तो कपिल देव ने गावस्कर का उदाहरण दिया है कि जब रोहन का जन्म हुआ था तो गावस्कर विदेश में खेल रहे थे. वहीं, रवि शास्त्री ने अब यह भी खुलासा किया है कि अगर 14 दिन के कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करना होता, तो विराट चौथा टेस्ट खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया लौटते.  

यह भी पढ़ें: वनडे सीरीज में धवन का जोड़ीदार बनने के लिए इन दो ओपनरों के बीच है मुकाबला


शास्त्री ने कहा क यह वह मौका है, जो जीवन में एक बार ही आता है और मैं कोहली के साथ हूं. अगर कोई बड़ी मजबूरी न हो, तो कोहली मैच से हटने वाले शख्स नहीं हैं. और अगर यह क्वारंटीन नियम नहीं होता, तो कोहली चौथे टेस्ट के लिए जरूर लौटते. भारतीय कोच ने कहा कि पहला टेस्ट खत्म होने और चौथा टेस्ट शुरू होने के बीच 24 दिन का समय है. लेकिन यहां ऑस्ट्रेलिया में बाहर से आने वाले लोगों के लिए कड़े क्वारंटीन नियम हैं. और इस 14 दिन के नियम का पालन करना कोहली के लिए बहुत ही मुश्किल होगा. मतलब यह है कि अगर कोहली को चौथे टेस्ट में खेलना था, तो उन्हें 31 दिसंबर या 1 जनवरी से पहले ऑस्ट्रेलिया लौटना होता. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ  दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​