Aus vs Ind: भारतीय कोच रवि शास्त्री ने दी रोहित और ईशांत को वॉर्निंग कि अगर दोनों नहीं पहुंचे, तो...

Ind vs Aus: एक निजी वेबसाइट से बातचीत में शास्त्री ने कहा कि फिलहाल एनसीए में रोहित शर्मा के कुछ टेस्ट चल रहे हैं और ये टेस्ट ही इस बात का फैसला करेंगे कि इस बल्लेबाज को कितने  लंबे ब्रेक की जरूरत है, लेकिन अगर उन्हें ज्यादा लंबा ब्रेक दिया जाता है, तो हालात मुश्किल हो सकते हैं क्योंकि इसका मतलब यह होगा कि इन्हें फिर से क्वारंटीन में जाना होगा.

Aus vs Ind: भारतीय कोच रवि शास्त्री ने दी रोहित और ईशांत को वॉर्निंग कि अगर दोनों नहीं पहुंचे, तो...

Aus vs Ind: रवि शास्त्री की बात दोनों खिलाड़ियों व बीसीसीआई को समझनी होगी

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने टेस्ट टीम में फिर से शामिल किए गए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के लिए साफ तौर पर वॉर्निंग जारी कर दी है. ये दोनों ही खिलाड़ी पिछले काफी समय से चोटिल हैं और बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में खुद को पूरी तरह से फिट करने के लिए पसीना बहा रहा हैं. पर अब कोच रवि शास्त्री ने साफ कह दिया है कि अगर ये दोनों खिलाड़ी हफ्ते भर के भीतर ऑस्ट्रेलिया नहीं पहुंचते, तो उनके लिए टेस्ट सीरीज में खेलना मुश्किल होगा. 

यह भी पढ़ें: पोंटिंग के बाद अब इयान चैपल ने दागा शब्द बाण, टीम विराट के बारे में बोले कि....

एक निजी वेबसाइट से बातचीत में शास्त्री ने कहा कि फिलहाल एनसीए में रोहित शर्मा के कुछ टेस्ट चल रहे हैं और ये टेस्ट ही इस बात का फैसला करेंगे कि इस बल्लेबाज को कितने  लंबे ब्रेक की जरूरत है, लेकिन अगर उन्हें ज्यादा लंबा ब्रेक दिया जाता है, तो हालात मुश्किल हो सकते हैं क्योंकि इसका मतलब यह होगा कि इन्हें फिर से क्वारंटीन में जाना होगा. और यह बात उन्हें टेस्ट सीरीज खेलने के लिए मुश्किल पैदा कर सकती है. ऑस्ट्रेलिया सरकार के नियमों के अनुसार 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रहना अनिवार्य है. दोनों देशों लिए पहला टेस्ट 17 दिसंबर से खेला जाएगा. दिसंबर 11 से भारत को तीनदिनी मैच खेलना है.  और अगर इन दोनों को 10 दिसंबर तक क्वारंटीन से बाहर आना है, तो दोनों को ही 26 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया पहुंचना होगा. 

यह भी पढ़ें: चयन न होने पर रोहित के शब्दों ने मेरी निराशा दूर की, सूर्यकुमार यादव ने बतायीं कई बातें

शास्त्री ने कहा कि रोहित सफेद गेंद क्रिकेट नहीं ही खेलने जा रहे थे. हम यही देख रहे थे कि रोहित को कितने लंबे ब्रेक की जरूरत है. कारण यह है कि हम उन्हें ज्यादा लंबा आराम वहन नहीं कर सकते. भारतीय कोच ने कहा कि अगर आपको टेस्ट या लाल गेंद की क्रिकेट खेलनी है, तो आपको अगले तीन-चार दिन के भीतर ऑस्ट्रेलिया पहुंचना होगा. अगर ऐसा नहीं होगा, तो बहुत ही मुश्किल होने जा रहा है.

यह भी पढ़ें: सौरव ने मोहम्मद सिराज के ऑस्ट्रेलिया में रुके रहने के फैसले को सराहा

Newsbeep

शास्त्री नेकहा कि वास्तव में इस बात का अंदाजा नहीं है कि रोहित कितनी जल्द ऑस्ट्रेलिया की उड़ान भरेंगे. और जैसा मैंने कहा कि अगर किसी को भी टेस्ट सीरीज में खेलना है, तो उसे अगले तीन-चार दिन के भीतर ऑस्ट्रेलिया पहुंचना होगा. नहीं, तो बहुत ही मुश्किल हो जाएगा. वहीं, शास्त्री ने कहा कि चार टेस्ट में हमारे लिए एक बड़ा चैलेंज विराट कोहली की अनुपस्थिति से निपटना है. निश्चित ही, हमें विराट की कमी खलेगी, लेकिन ये हालात किसी और के लिए एक अवसर की तरह होगा. मेरे ख्याल से विराट ने सही निर्णय लिया है. ये पल हर रोज जीवन में नहीं आते. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​