NDTV Khabar

AUS VS ENG: ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से जीती एशेज सीरीज, सिडनी टेस्ट में इंग्लैंड को पारी व 123 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट पारी और 123 रनों से जीत कर 2017 एशेज़ सीरीज 4-0 के बड़े अंतर से जीत लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS VS ENG: ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से जीती एशेज सीरीज, सिडनी टेस्ट में इंग्लैंड को पारी व 123 रन से हराया

ऑस्ट्रेलियाई टीम (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से जीती एशेज सीरीज
  2. सिडनी टेस्ट में इंग्लैंड को पारी व 123 रन से हराया
  3. इंग्लैंड की टीम 303 रनों से पिछड़ने के बाद महज़ 180 रन ही बना सकी
सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट पारी और 123 रनों से जीत कर 2017 एशेज़ सीरीज 4-0 के बड़े अंतर से जीत लिया है. दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 303 रनों से पिछड़ने के बाद महज़ 180 रन ही बना सकी. इंग्लैंड कप्तान जो रूट अंतिम दिन डीहाइड्रेशन, डायरिया, और वॉमिटिंग की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती हुए, जिसके कारण वह बल्लेबाज़ी करने मैदान पर नहीं उतरे. रूट 58 रन बनाकर खेल रहे थे. उनके बाद कोई भी इंग्लैंड का बल्लेबाज़ ज्यादा देर नहीं टिक सका. पैट कमिन्स ने दूसरी पारी में पहली पारी की तरह 4 विकेट झटके और मैच में 8 विकेट के लिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को इस सीरीज में 137.40 की औसत से 7 पारियों में 687 रन बनाने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज़ चुना गया. 

यह भी पढ़ें: AUS VS ENG : इन दोनों भाइयों ने इंग्लैंड को 'ऐसे' बड़े संकट में डाला...हार से बचने को यह करना जरूरी


टिप्पणियां

उन्होंने कुल 3 शतक और 2 अर्धशतक लगाए. कंगारू टीम के सभी गेंदबाजो ने 20 से ज्यादा विकेट लिए. सीरीज़ में सबसे ज्यादा रन स्मिथ ने बनाए और कमिन्स 23 विकेट के साथ गेंदबाज़ों में टॉप पर रहे. स्मिथ ने जीत के बाद कहा कि ये एक टीम की जीत है..सभी गेंदबाज़ों ने 20 से ज्यादा विकेट लिए और बल्लेबाज़ों ने जीत में योगदान दिया. इससे पहले चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 93 रन बनाए थे. कप्तान जो रूट (42) और जॉनी बर्यस्टो (17) रन बनाकर खेल रहे थे. अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड को दिन का पहला झटका मार्क स्टोनमैन के रूप में लगा था. उन्हें मिशेल स्टॉर्क ने खाता खोलने का मौका दिए बगैर पगबाधा आउट कर पेवेलियन भेजा था. इसके बाद, नाथन लॉयन ने एलिस्टर कुक (10) को भी 15 के कुलयोग पर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

VIDEO: धोनी और कोहली में कॉमन है जीत की भूख : चेतेश्‍वर पुजारा
कुक के आउट होने के बाद इंग्लैंड की पारी संभालने उतरे कप्तान रूट और जेम्स विंस (18) ने 28 रन ही जोड़े थे कि पैट कमिंस ने स्टीव स्मिथ के हाथों विंसे को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए चौथे दिन लॉयन ने दो विकेट लिए थे, जबकि स्टॉर्क और कमिंस को एक-एक सफलता मिली थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement