NDTV Khabar

बॉल टैम्‍परिंग विवाद: प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान रो पड़े स्‍टीव स्मिथ, कहा- कप्तान के रूप में पूरी जिम्मेदारी मेरी

बॉल टैम्‍परिंग विवाद पर ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्‍तान स्टीव स्मिथ प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान भावुक हो गए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉल टैम्‍परिंग विवाद: प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान रो पड़े स्‍टीव स्मिथ, कहा- कप्तान के रूप में पूरी जिम्मेदारी मेरी

बॉल टैम्‍परिंग विवाद पर ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्‍तान स्टीव स्मिथ ने सिडनी में की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस

खास बातें

  1. स्मिथ ने कहा, मैंने गलती की और यह सब होने दिया
  2. इसके लिए शर्मिंदा हूं, दिल से माफी मांगता हूं
  3. जानता हूं कि मैंने ऑस्‍ट्रेलियाई फैंस को बड़ा दर्द दिया है
सिडनी : बॉल टैम्‍परिंग विवाद पर ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्‍तान स्टीव स्मिथ प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान भावुक हो गए. उन्‍होंने कहा कि आप मुझे क्षमा करें. मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में इसकी पूरी जिम्मेदारी मैं लेता हूं. स्मिथ ने कहा कि मैंने एक बहुत गलत फैसला लिया जिसके परिणाम मुझे समझ में आ रहे हैं. इस दौरान स्मिथ कई बार रो पड़े और रोते हुए ही उन्होंने संवाददाता सम्मेलन को अलविदा कहा. स्मिथ ने कहा,  "अच्छे लोग भी गलती करते हैं. मैंने भी बड़ी गलती की है और यह सब होने दिया. मैंने अपनी तरफ से फैसले लेने में गलती की. उम्मीद है कि मैं इस नुकसान की भरपाई कर पाऊंगा."
 
पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने रोते हुए कहा, "मेरी जानकारी में यह पहली बार हुआ है. मैं आपको इस बात से आश्वस्त कर सकता हूं कि यह दोबारा नहीं होगा. मैं आस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान था। यह सब मेरे सामने हुआ. मैं इस घटना की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं." संवाददाता सम्मेलन खत्म करने से पहले स्मिथ ने कहा, "मैं दिल से शर्मिदा हूं. मैं क्रिकेट को प्यार करता हूं. मैं युवा खिलाड़ियों को इस खेल के लिए प्रेरित करना चाहता हूं. चाहता हूं कि बच्चे इस खेल को खेलें. यह घटना बुहत दुख देने वाली है. यह मुझे काफी तकलीफ देती है. मैंने ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों को जो दर्द दिया है, उसके लिए दिल से माफी मांगता हूं." गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट के दौरान बॉल टैम्‍परिंग से जुड़ी घटना को लेकर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का बैन लगाया है.  इन दोनों खिलाड़ि‍यों को ऑस्‍ट्रेलिया वापस भेज दिया गया है. बीसीसीआई ने भी आईपीएल 2018 से इन दोनों खिलाड़ि‍यों को बाहर कर दिया है.

टिप्पणियां
वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा

बॉल टैम्‍परिंग करते हुए पकड़े गए थे बैनक्रॉफ्ट
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कैमरन बैनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़खानी करते हुए कैमरे में कैद किया गया था. बाद में स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने माना था कि यह टीम की योजना थी. इस बारे में डेविड वार्नर को भी पता था. इस घटना के बाद सीए ने मामले की जांच की और बुधवार को इन खिलाड़ियों को सजा सुनाई. एक साल के प्रतिबंध के अलावा सीए ने कहा है कि स्मिथ प्रतिबंध खत्म होने के 12 महीने तक ऑस्ट्रेलिया में किसी भी टीम की कप्तानी नहीं कर सकेंगे.  (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement