NDTV Khabar

ENG vs NZ ODI: पांच माह बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे बेन स्‍टोक्‍स का दोहरा प्रदर्शन, इंग्‍लैंड 6 विकेट से जीता

पिछले साल एक नाइटक्लब के बाहर झगड़े में शामिल होने के कारण इंग्‍लैंड टीम से बाहर किए गए बेन स्‍टोक्‍स ने जोरदार अंदाज में वापसी की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ENG vs NZ ODI: पांच माह बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे बेन स्‍टोक्‍स का दोहरा प्रदर्शन, इंग्‍लैंड 6 विकेट से जीता

बेन स्‍टोक्‍स ने मैच में नाबाद 63 रन बनाने के अलावा दो विकेट भी लिए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. स्‍टोक्‍स ने दो विकेट लेने के बाद बनाए नाबाद 63 रन
  2. इंग्‍लैंड ने लक्ष्‍य 12 .1 ओवर शेष रहते हासिल किया
  3. पांच वनडे की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर
माउंट मोनगानुई (न्यूजीलैंड): पिछले साल एक नाइटक्लब के बाहर झगड़े में शामिल होने के कारण इंग्‍लैंड टीम से बाहर किए गए बेन स्‍टोक्‍स ने जोरदार अंदाज में वापसी की है. स्‍टोक्‍स ने आज यहां दोहरा प्रदर्शन (नाबाद 63 रन और दो विकेट) करते हुए इंग्‍लैंड को दूसरे वनडे मैच में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ छह विकेट की जीत दिला दी. इंग्‍लैंड की इस जीत के बाद दोनों देश पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गए हैं. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 49.4 ओवर में 223 रन पर सिमट गई. जवाब में बेन स्‍टोक्‍स और इयोन मोगन के अर्धशतकों की बदौलत इंग्‍लैंड ने 224 रनों का लक्ष्‍य महज चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें: जिस खिलाड़ी पर लगा है 'बिगड़ैल' का ठप्‍पा, उसे ही मिली सबसे ज्‍यादा कीमत

टिप्पणियां
इयोन मोर्गन ने जहां 62 रन बनाए, वहीं पांच माह बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे स्टोक्स ने नाबाद 63 रन की पारी खेली. मैच इस कदर एकतरफा रहा कि इंग्लैंड ने जीत के लिए जरूरी 224 रन के लक्ष्य को 12 .1 ओवर शेष रहते चार विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. गौरतलब है कि स्टोक्स ने पिछले मैच में 12 रन बनाने के अलावा 43 रन देकर दो विकेट चटकाए थे. इंग्लैंड के ब्रिस्टल में नाइटक्लब के बाहर झगड़े के कारण 25 सितंबर को उनकी गिरफ्तारी के पांच महीने बाद यह उनका पहला मैच था. बुधवार के मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने एक समय 86 रन तक जेसन राय (08), जो रूट (9) और जानी बेयरस्टा (37) के विकेट गंवा दिए थे लेकिन मोर्गन और स्टोक्स ने चौथे विकेट के लिए 88 रन जोड़कर टीम की मैच में वापसी करा दी. मोर्गन के आउट होने के बाद स्टोक्स ने  जोस बटलर (नाबाद 36) के साथ पांचवें विकेट के लिए 56 रन की अटूट साझेदारी करके 38वें ओवर में टीम को जीत जीत तक पहुंचा दिया.

वीडियो: आईपीएल 2018 में सबसे महंगे बिके बेन स्‍टोक्‍स
मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर न्‍यूजीलैंड को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया था. न्यूजीलैंड टीम 49.4 ओवर में 223 रन पर आउट हो गई. सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने अपना 34वां अर्धशतक जड़ते हुए 50 रन बनाए जबकि निचले क्रम में मिचेल सेंटनर ने नाबाद 63 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. कोलिन डि ग्रैंडहोम ने भी 38 रन की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स, मोईन अली और स्टोक्स ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि चार कीवी बल्लेबाज रन आउट हुए. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement