Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Ind vs WI T20: रोहित शर्मा ने हरफनमौला क्रुणाल पंड्या के बारे में कही यह 'बड़ी' बात...

टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में रविवार को टीम इंडिया (Team India) को 110 रन का अपेक्षाकृत छोटा लक्ष्‍य हासिल करने में संघर्ष करना पड़ा.

Ind vs WI  T20: रोहित शर्मा ने हरफनमौला क्रुणाल पंड्या के बारे में कही यह 'बड़ी' बात...

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्‍तानी कर रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, क्रुणाल को पोलार्ड के सामने बॉलिंग करना पसंद है
  • चुनौती का सामना करने से वे जरा भी नहीं घबराते हैं
  • खलील और वेस्‍टइंडीज के ओशेन थॉमस को भी प्रशंसा की
कोलकाता:

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) के पहले मुकाबले में रविवार को टीम इंडिया (Team India) को 110 रन का अपेक्षाकृत छोटा लक्ष्‍य हासिल करने में संघर्ष करना पड़ा. कोलकाता के ईडन गार्डंस पर हुए मैच में एक समय भारतीय टीम के चार विकेट 45 रन के स्‍कोर पर गिर गए थे. इस मुश्किल स्थिति में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने मनीष पांडे के साथ पांचवें विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की. मनीष पांडे (19) के आउट होने के बाद कार्तिक (नाबाद 31) ने डेब्‍यूटेंट क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya)के साथ टीम इंडिया को जीत तक पहुंचाया. क्रुणाल 21 रन बनाकर नाबाद रहे. भारतीय टीम ने 17.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. मैच के बाद भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने माना कि भारतीय बल्‍लेबाजों ने कई गलतियां की, उन्‍होंने कहा कि हम इन गलतियों से सीखेंगे.  
 


टीम इंडिया में धोनी के न होने पर रोहित शर्मा ने कही यह 'अहम बात'

विराट कोहली को इस सीरीज के लिए रेस्‍ट दिया गया है और उनकी जगह रोहित टीम की कप्‍तानी कर रहे हैं. मैच के बाद रोहित ने कहा, ‘हम जानते थे कि वेस्टइंडीज की ओर से बनाए गए रनों का पीछा करना आसान नहीं है.'उन्‍होंने कहा कि गेंद के साथ हमारी टीम का प्रदर्शन अच्‍छा रहा. विकेट से तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को मदद मिल रही थी और बल्‍लेबाजी आसान नहीं थी. वैसे हर क्षेत्र में हमारे लिए सुधार की गुंजाइश है. गेंदबाजी के दौरान हमने परिस्थितियों को अच्‍छी तरह से उपयोग किया. 140 किमी/प्रति घंटा से अधिक की गति से गेंदबाजी करने वाले वेस्‍टइंडीज के ओशेन थॉमस की तारीफ करते हुए रोहित ने कहा, थॉमस खास प्रतिभा है. यदि वे सही जगह पर गेंदबाजी करते हैं तो बल्‍लेबाजों के लिए इसका सामना करना आसान नहीं होता. लंबे कद के कारण उन्‍हें उछाल हासिल करने में भी मदद मिलती है. भविष्‍य के लिए उन्‍हें मैं शुभकामनाएं देता हूं लेकिन भारत के खिलाफ नहीं.

रवींद्र जडेजा ने की शरारत तो रोहित शर्मा ने केदार जाधव पर यूं उतारा 'गुस्‍सा', VIDEO

वीडियो: ओपनर शिखर धवन से खास बातचीत

रोहित ने भारतीय टीम के दो खिलाड़ि‍यों क्रुणाल पंड्या और खलील अहमद की खास तौर पर तारीफ की. हार्दिक पंड्या के बड़े भाई क्रुणाल के बारे में उन्‍होंने कहा कि मैंने 'सीनियर पंड्या' को पिछले दो-तीन साल में करीब से खेलते हुए देखा है. जब क्रुणाल गेंदबाजी के लिए आए तो खतरनाक किरोन पोलार्ड बैटिंग कर रहे थे. क्रुणाल ऐसा खिलाड़ी हैं जो पोलार्ड के खिलाफ गेंदबाजी करना चाहते हैं. ये खिलाड़ी चुनौती का सामना करने से नहीं घबराते. यदि इन खिलाड़ि‍यों ने अपने खेल पर और काम करना जारी रखा तो निश्चित ही टीम इंडिया को बहुत फायदा होगा.