NDTV Khabar

WIvsENG: धमाकेदार क्रिस गेल की वेस्‍टइंडीज की वनडे टीम में वापसी

क्रिस गेल और मार्लन सैमुअल्स लंबे अरसे बाद वेस्टइंडीज के लिए वनडे क्रिकेट खेलते नजर आएंगे.

6 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
WIvsENG: धमाकेदार क्रिस गेल की वेस्‍टइंडीज की वनडे टीम में वापसी

गेल ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी वनडे मैच मार्च 2015 में खेला था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गेल के अलावा मर्लोन सैमुअल्‍स भी टीम में शामिल
  2. मार्च 2015 में गेल ने खेला था आखिरी वनडे मैच
  3. रोस्‍टन चेज को जगह नहीं, टेलर टीम में शामिल
सेंट किट्स (जमैका): इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज ने अपनी टीम में क्रिस गेल और मर्लोन सैमुअल्‍स को शामिल किया है. क्रिस गेल और मार्लन सैमुअल्स लंबे अरसे बाद वनडे क्रिकेट खेलते नजर आएंगे. इन दोनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है. गेल ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी वनडे मैच मार्च 2015 में खेला था जबकि सैमुअल्स ने अक्टूबर 2016 में वनडे मैच अपने देश के लिए खेला था. बोर्ड से विवाद के बाद गेल और कई दिग्गज खिलाड़ी वेस्टइंडीज टीम से बाहर हैं.

पहले क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के नियम के अनुसार घरेलू क्रिकेट में पर्याप्त समय देने वाले खिलाड़ियों को ही राष्ट्रीय टीम में जगह मिलती थी. इसी के चलते बोर्ड और खिलाड़ियों में विवाद हुआ था और वेस्टइंडीज के मुख्य खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व करने से वंचित थे.

यह भी पढ़ें :गेल के 'लैला डांस' की धूम, जानें किसने स्वीकारा उनका चैलेंज

बहरहाल, अब बोर्ड ने अपने नियम में ढिलाई बरती है और इसी वजह से क्रिस गेल और मर्लोन सैमुअल्स की टीम में वापसी हुई है. क्रिकइंफो ने सीडब्ल्यूआई के मुख्य चयनकर्ता कर्टनी ब्राउन के हवाले से लिखा है, "वनडे टीम में चयनसमिति गेल और सैमुएल्स का स्वागत करती है. यह दोनों खिलाड़ी टीम की बल्लेबाजी को मजबूत करेंगे और युवा टीम को निखारेंगे." भारत के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा रहे रोस्टन चेस को टीम में जगह नहीं मिली है. वहीं जेरौम टेलर की भी टीम में वापसी हुई है.

वीडियो: 'सनी' ने बताया गेल पर काबू पाने का तरीका


वेस्‍टइंडीज की टीम इस प्रकार है..
जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, मर्लोन सैमुअल्स, सुनिल एम्ब्रीस, देवेंद्र बिशू, मिग्युएल कमिंस, काइल होप, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, एविन लुइस, जैसन मौहम्मद, एशले नर्स, रोवमैन पावेल, जेरैम टेलर और केसरिक विलियम्स.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement