क्रिस गेल नहीं खेलेंगे लंका प्रीमियर लीग में, लसिथ मलिंगा भी हटे

इससे एक दिन पहले पाकिस्तान के सरफराज भी इस टी20 टूर्नामेंट से हट गए थे जिसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है जिसमें खिलाड़ियों का भुगतान और अनुबंध भी शामिल है. सरफराज को गॉल ग्लेडिएटर्स टीम की कप्तानी करनी थी.

क्रिस गेल नहीं खेलेंगे लंका प्रीमियर लीग में, लसिथ मलिंगा भी हटे

कोलंबो:

टी20 क्रिकेट के सफलतम बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) के अलावा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट और पाकिस्तान के सरफराज अहमद पहली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) से हट गए हैं जिससे शुरू होने से पहले ही टूर्नामेंट को बड़ा झटका लगा हैं. गेल (Chris Gayle) और प्लंकेट के हटने की पुष्टि उनकी फ्रेंचाइजी कैंडी टस्कर्स ने की है, लेकिन फ्रेंचाइजी ने दोनों के ही हटने की वजह का खुलासा नहीं ही किया. वहीं, श्रीलंका के टी20 कप्तान मलिंगा भी लीग से हट गए हैं. मलिंगा को गॉल ग्लेडिएटर्स टीम की कप्तानी करनी थी. मलिंगा ने कहा कि उन्होंने मार्च से कोई ट्रेनिंग नहीं की है और बिना किसी अभ्यास के शीर्ष स्तरीय टूर्नामेंट में खेलना उनके लिए मुश्किल होगा.

निजी कारणों से हाल में यूएई में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग से हटने वाले मलिंगा ने कहा, ‘‘इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के बाद से मैंने कोई क्रिकेट नहीं खेला है और मैंने कोई ट्रेनिंग भी नहीं की है.' उन्होंने कहा, ‘‘पिछले महीने जब ड्रॉफ्ट हुआ था तो मैंने सोचा था कि एलपीएल से पहले तीन हफ्ते की ट्रेनिंग का समय मिलेगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. हम इस हफ्ते हंबनटोटा आए थे और यहां भी उन्होंने हमें तीन दिन तक पृथकवास में रहने को कहा.' मलिंगा ने कहा, ‘‘एक गेंदबाज के लिए बिना ट्रेनिंग के शीर्ष स्तरीय टूर्नामेंट में खेलना आसान नहीं होता। एलपीएल में लगातार दिनों में मैच होने है. इसलिए मैंने टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया।''

यह भी पढ़ें: रोहित ने शुरू की ट्रेनिंग, इस बड़ी वजह से वनडे और टी20 सीरीज में खलेगी सबसे ज्यादा कमी

इससे पहले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज के हटने के कारणों का खुलासा किए बगैर टस्कर्स ने ट्वीट किया, ‘हमें यह घोषणा करते हुए दुख हो रहा है कि क्रिस गेल इस साल एलपीएल टी20 में नहीं खेलेंगे.' एक अन्य ट्वीट में टीम ने कहा, ‘‘हमें यह घोषणा करते हुए भी दुख हो रहा है कि लियाम प्लंकेट भी इस साल एलपीएल टी20 में नहीं खेलेंगे.'

यह भी पढ़ें: रवि शास्त्री ने पेट अंदर करके खिंचवाई फोटो, लोगों ने फिर किया ट्रोेल

Newsbeep

इससे एक दिन पहले पाकिस्तान के सरफराज भी इस टी20 टूर्नामेंट से हट गए थे जिसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है जिसमें खिलाड़ियों का भुगतान और अनुबंध भी शामिल है. सरफराज को गॉल ग्लेडिएटर्स टीम की कप्तानी करनी थी. टस्कर्स की टीम में भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान, मुनाफ पटेल, स्थानीय खिलाड़ी कुसाल परेरा के अलावा श्रीलंका के टी20 विशेषज्ञ कुसाल मेंडिस और नुवान प्रदीप शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​