PSL: पाकिस्तान में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज का कोहराम, 9 गेंद पर 31 रन बनाकर जीता दिया मैच..देखें Video

पाकिस्तान सुपर लीग के 14वें मैच (PSL 2021) में लाहौर कलंदर्स ने कराची किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया. इस मैच में पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया

PSL: पाकिस्तान में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज का कोहराम, 9 गेंद पर 31 रन बनाकर जीता दिया मैच..देखें Video

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड विसे की तूफानी पारी

पाकिस्तान सुपर लीग के 14वें मैच (PSL 2021) में लाहौर कलंदर्स ने कराची किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया. इस मैच में पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. शाहीन ने गजब की गेंदबाजी की और 27 रन देकर 3 विकेट लिए. शाहीन की गेंदबाजी के दम पर ही लाहौर कलंदर्स ने कराची की टीम को 9 विकेट पर 189 रन पर रोक दिया. जिसके बाद लाहौर कलंदर्स ने 19.2 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

शाहिद अफरीदी ने बर्थडे पर लिखा, मैं 44 साल का हो गया हूं, तो लोगों ने ऐसे किया ट्रोल

लाहौर की ओर से फखर जमान ने भले ही 54 गेंद पर 83 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली लेकिन आखिरी समय में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड विसे (David Wiese) ने 9 गेंदों में बेहतरीन 31 रन की पारी खेली जिसने मैच को बदल कर रख दिया. लाहौर की टीम को 20वें ओवर में जीत के लिए 10 रनों की दरकार थी, ऐसे में विसे बल्लेबाजी के लिए गेंदबाज डैनियल क्रिश्चियन के सामने खड़े थे. 6 गेंद पर मैच का भविष्य तैयार होना था. ऐसे में पहली ही गेंद पर विसे ने छक्का जड़कर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए, अब लाहौर को 5 गेंद पर 4 रन की दरकार थी.


ऐसे में क्रिश्चियन जैसे गेंदबाज की दूसरी गेंद पर भी बल्लेबाज विसे ने छक्का जड़कर मैच को दो गेंद में ही खत्म कर दिया. अपनी पारी में विसे ने 3 चौके और 3 छक्के जमाए. उन्होंने 344.44 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी.

डेविड विसे ने किया कमाल
18 ओवर तक लाहौर की टीम का स्कोर 4 विकेट पर 157 रन था. 2 ओवर में जीत के लिए 30 रनों की दरकार था. मोहम्मद आमिर ने 19वां ओवर किया. आमिर के खिलाफ आतिशी पारी खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए मुश्किल होता है. लेकिन पहली गेंद पर बेन डक ने कमाल करते हुए चौका जमाया. दूसरी गेंद पर डक ने सिंगर लेकर स्ट्राइक डेविड विसे को दे दी. इसके बाद जो हुआ उसे मैच का रोमांच चरम पर पहुंचा था.

विसे ने आमिर की तीसरी गेंद पर चौका जमाया, चौथी गेंद पर भी चौका जमाया और पांचवीं गेंद पर छक्का जमाकर मैच को बराबरी पर पहुंचा दिया. 19वें ओवर में आमिर ने 20 रन दिए जिससे मैच का पासा पूरी तरह से पलट गया. 

Sheffield Shield: नंबर 11 पर बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज ने आखिरी गेंद पर मैच को कराया ड्रॉ, देखकर हर कोई हैरान..देखें Video

बता दें कि इससे पहले आमिर ने अपने पीएसएल के करियर में कभी भी एक ओवर में 20 रन नहीं दिए थे. यानि पहली बार उनके पाकिस्तान सुपरलीग करियर में ऐसा हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.