पाक‍िस्‍तान टी20 टीम से Mohammad Amir को बाहर क‍िया गया तो डीन जोंस ने इसल‍िए जताई खुशी..

पाक‍िस्‍तान ने बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ होने वाली टी20 सीरीज के ल‍िए अपनी टीम घोष‍ित कर दी है. टीम में अनुभवी क्र‍िकेटर मोहम्‍मद हफीज और शोएब मल‍िक की वापसी हुई है

पाक‍िस्‍तान टी20 टीम से Mohammad Amir को बाहर क‍िया गया तो डीन जोंस ने इसल‍िए जताई खुशी..

Mohammad Amir को बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ टी20 सीरीज के ल‍िए पाक‍िस्‍तान टीम में स्‍थान नहीं म‍िला है

खास बातें

  • जोंस की राय, बाहर होने से PSL में अच्‍छा प्रदर्शन करना चाहेंगे आम‍िर
  • बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ पाक‍िस्‍तान को खेलने हैं तीन टी20
  • टीम में हफीज और शोएब मल‍िक की हुई है वापसी

Mohammad Amir: पाक‍िस्‍तान ने बांग्‍लादेश (Pakistan vs Bangladesh T20 Series) के ख‍िलाफ होने वाली टी20 सीरीज के ल‍िए अपनी टीम घोष‍ित कर दी है. पाक‍िस्‍तान टीम (Pakistan T20 Team) में अनुभवी क्र‍िकेटर मोहम्‍मद हफीज और शोएब मल‍िक की वापसी हुई है जबक‍ि बाएं हाथ के स्‍टार तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आम‍िर (Mohammad Amir) टीम में स्‍थान नहीं बना सके हैं. पाक‍िस्‍तान टीम के चीफ कोच और चीफ स‍िलेक्‍टर म‍िस्‍बाह उल हक (Misbahul Haq) की ओर से घोष‍ित 15 सदस्‍यीय टी20 टीम में हफीज और मलिक के अलावा गैर अनुभवी एहसान अली, अहमद बट्ट और हैरिस राउफ को भी स्‍थान द‍िया गया है. सीरीज के अंतर्गत तीन टी20 मैच 24, 25, और 27 जनवरी को खेले जाएंगे. जहां बेहतरीन तेज गेंदबाज आम‍िर को पाक‍िस्‍तान टी20 टीम से बाहर क‍िए जाने पर ज्‍यादातर समीक्षकों ने हैरानी जताई है, वहीं ऑस्‍ट्रेल‍िया के द‍िग्‍गज क्र‍िकेटर डीन जोंस (Dean Jones) इससे खुश हैं. यही नहीं, उन्‍होंने इसके ल‍िए म‍िस्‍बाह उल हक को धन्‍यवाद भी द‍िया है. चयनकर्ताओं ने इस घरेलू सीरीज के लिए आसिफ अली, फखर जमान, हैरिस सोहैल, इमाम उल हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान और वहाब रियाज को टीम से बाहर रखा है.

व‍िराट कोहली को 'स्‍प‍िर‍िट ऑफ द क्र‍िकेट' अवॉर्ड म‍िलने पर मो. आम‍िर ने यूं दी प्रत‍िक्र‍िया..

जोंस ने एक ट्वीट करके आम‍िर को पाक‍िस्‍तान टीम से बाहर रखने पर अपनी खुशी जताई. अपने ट्वीट में ऑस्‍ट्रेल‍िया के इस पूर्व क्र‍िकेटर ने ल‍िखा- मो. आम‍िर को पाक‍िस्‍तान टीम से बाहर रखा जाना वाकई वह टॉन‍िक है ज‍िसकी पाक‍िस्‍तान सुपर लीग (PSL) के स्‍टार्ट के ल‍िए कराची क‍िंग्‍स टीम को जरूरत थी #thankyou. दरअसल पाक‍िस्‍तान सुपर लीग यानी पीएसएल में जोंस इस बार कराची क‍िंग्‍स टीम के मुख्‍य कोच हैं. जोंस का मानना है क‍ि पाक‍िस्‍तानी टी20 टीम से आम‍िर को बाहर रखे जाने से बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज पीएसएल में अच्‍छा प्रदर्शन करने के ल‍िए प्रेर‍ित होगा. आम‍िर पीएसएल में कराची क‍िंग्‍स टीम की ओर से खेलेंगे. गौरतलब है क‍ि जोंस पाक‍िस्‍तान टीम के मुख्‍य कोच पद की भी दावेदारी में थे. हालांक‍ि पाक‍िस्‍तान क्र‍िकेट बोर्ड ने पूर्व क्र‍िकेटर म‍िस्‍बाह उल हक पर भरोसा जताते हुए उन्‍हें चीफ कोच और चीफ स‍िलेक्‍टर न‍ियुक्‍त क‍िया था.

बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ टी20 सीरीज के ल‍िए पाक‍िस्‍तान टीम इस प्रकार है..

बाबर आजम (कप्तान), एहसान अली, अमद बट्ट, हैरिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मूसा खान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक, उस्मान कादिर.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com