NDTV Khabar

INDvsSL: श्रीलंका टीम को झटका, अंगूठे की चोट के कारण यह बल्‍लेबाज हुआ वनडे सीरीज से बाहर

भारत-श्रीलंका सीरीज के दौरान मेजबान टीम के खिलाड़ि‍यों के चोटिल होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL: श्रीलंका टीम को झटका, अंगूठे की चोट के कारण यह बल्‍लेबाज हुआ वनडे सीरीज से बाहर

दिनेश चंदीमल को तीसरे वनडे मैच के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. तीसरे वनडे मेंचंदीमल को लगी थी अंगूठे में चोट
  2. इस मैच में उन्‍होंने 36 रन की पारी खेली थी
  3. सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है टीम इंडिया
पल्लेकेले (श्रीलंका): भारत-श्रीलंका सीरीज के दौरान मेजबान टीम के खिलाड़ि‍यों के चोटिल होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. टीम इंडिया के खिलाफ रविवार को खेले गए तीसरे वनडे के दौरान श्रीलंका के दिनेश चंदीमल को बल्लेबाजी करते समय अंगूठे में चोट लग गई और इस कारण वे वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. उल्लेखनीय है कि पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में भारत ने श्रीलंका को छह विकेट से मात देकर 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

चंदीमल उस समय 25 के स्कोर पर थे, जब हार्दिक पांड्या की गेंद का सामना करते हुए उनके दाएं अंगूठे पर चोट लग गई. हालांकि उन्होंने बल्लेबाजी करना जारी रखा. ऐसे में वह 36 के स्कोर पर हार्दिक की गेंद पर जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच आउट हो गए.

यह भी पढ़ें : खत्‍म नहीं हो रहीं श्रीलंका की परेशानी, चोट के कारण हेराथ्‍ा तीसरे टेस्‍ट से बाहर

श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक बयान में कहा कि चंदीमल अपनी चोट को कोलंबो में एक विशेषज्ञ को दिखाएंगे. भारत के खिलाफ शुरू हुए इस दौरे में चंदीमल श्रीलंका टीम के एकमात्र बल्लेबाज नहीं हैं, जो चोटिल हुए हैं. उनसे पहले असेला गुणारत्ने और नुवान प्रदीप भी चोटिल होने के कारण अपनी टीम का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाए.

टिप्पणियां
वीडियो : टीम इंडिया ने वनडे सीरीज पर जमाया कब्‍जा


गौरतलब है कि रोहित शर्मा के शतक और जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने तीसरे वनडे में श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है और शेष दो मैच महज औपचारिकता ही रह गए हैं. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 50 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 217 रन बनाए. बुमराह ने वनडे करियर का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करते हुए 27 रन देकर पांच विकेट लिए. जवाब में टीम इंडिया ने शुरुआती लड़खड़ाहट के बाद रोहित के शतक के सहारे मैच 6 विकेट से जीत लिया. रोहित शर्मा ने मैच में नाबाद 124 रन की पारी खेली थी. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement