NDTV Khabar

दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, इस दिग्गज क्रिकेटर ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जेपी डुमिनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. हरफनमौला खिलाड़ी जीन पॉल डुमिनी हालांकि वनडे और टी-20 में अपना करियर जारी रखेंगे.

101 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, इस दिग्गज क्रिकेटर ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डुमिनी ने अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था.

खास बातें

  1. 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया टेस्ट पदार्पण
  2. 46 टेस्ट में 6 शतकों की मदद से 2103 रन बनाए
  3. डुमिनी ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में 42 विकेट भी चटकाए हैं
जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जेपी डुमिनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. हरफनमौला खिलाड़ी जीन पॉल डुमिनी हालांकि वनडे और टी-20 में अपना करियर जारी रखेंगे. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को इसकी घोषणा की. इसके साथ ही उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से भी संन्यास का फैसला लिया है. यह भी पढ़ें : इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के नाम दर्ज है सबसे ज्यादा उम्र में शतक का रिकॉर्ड, लिया संन्यास

इंग्लैंड टीम में नहीं चुना गया था
इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद डुमिनी को दक्षिण अफ्रीका की टीम से हटा दिया गया था. उन्होंने अब संन्यास के बाद क्रिकेट के सीमित प्रारूपों पर ध्यान देने का फैसला किया है. डुमिनी ने कहा, लंबे और गहन विचार-विमर्श के बाद, मैंने तत्काल प्रभाव से प्रथम श्रेणी और टेस्ट मैच क्रिकेट से संन्यास का फैसला किया है. मैंने 46 टेस्ट मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर पाया. इस अनुभव का स्थान कोई नहीं ले सकता और मैं जीवन भर इसे याद रखूंगा.

यह भी पढ़ें : ऑस्‍ट्रेलिया-न्‍यूजीलैंड, दोनों देशों की ओर से खेलने वाले इस खिलाड़ी ने  लिया संन्‍यास...

VIDEO: संन्यास के बाद भी क्रिकेट से जुड़ा रहूंगा : NDTV से बोले जहीर खान
2008 में किया टेस्ट पदार्पण
अपने अब तक के करियर में खेले गए 46 टेस्ट मैचों में 6 शतकों और 8 अर्धशतकों की मदद से डुमिनी ने 2103 रन बनाए. साथ ही उन्होंने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में 42 विकेट भी चटकाए हैं. साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डुमिनी ने अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था और पहले ही मैच में अर्धशतक लगाकर सुर्खियां बटोरी थीं. डुमिनी आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियस और हैदराबाद सनराइजर्स के लिए भी खेल चुके हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement