नस्लवाद पर Dwayne Bravo ने दिया रिएक्शन, बोले- 'हम शक्तिशाली और सुंदर हैं, लेकिन..'

ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने नस्लवाद पर अपना रिएक्शन दिया है. ब्रावो ने इस बारे में बात की है और कहा है कि, नस्लवादी घटना को देखकर काफी दुख होता है

नस्लवाद पर Dwayne Bravo ने दिया रिएक्शन, बोले- 'हम शक्तिशाली और सुंदर हैं, लेकिन..'

नस्लवाद पर अब ड्वेन ब्रावो का आया रिएक्शन

खास बातें

  • डैरेन सैमी के सपोर्ट में आए ड्वेन ब्रावो
  • ड्वेन ब्रावो बोले- ऐसी घटना से काफी दुख होता है
  • हम शक्तिशाली और खूबसूरत लोग हैं

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी (Darren Sammy) ने आईपीएल (IPL) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेलने के दौरान कुछ साथी खिलाड़ियों पर उन्हें एक नस्लवादी उपनाम से संबोधित करने का दावा करते हुए माफी की मांग की है. अब सैमी के बयान के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के दिग्गज ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने नस्लवाद पर अपना रिएक्शन दिया है. ब्रावो ने इस बारे में बात की है और कहा है कि, नस्लवादी घटना को देखकर काफी दुख होता है. एक अश्वेत व्यक्ति के रूप, हम जानते हैं कि काले लोगों का इतिहास क्या रहा है. ब्रावो ने कहा कि हम कभी भी बदला नहीं मांगते बल्कि सिर्फ समानता और सम्मान मांगते हैं. हम हर समय दूसरे लोगो को सम्मान देते हैं, ऐसा क्यों है कि हमें इसका बार-बार सामना करना पड़ता है. ब्रावो ने कहा कि मैं सभी से यह कहना चाहता हूं कि हम शक्तिशाली और सुंदर हैं. ब्रावो ने इंस्टाग्राम पर जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पम्मी मबंगा (Pommie Mbanga) से लाइव चैट के दौरान "नस्लवादी घटना" पर अपनी राय दी. लाइव चैट (Instgram Live Chat) के दौरान ब्रावो ने कहा कि दिन के अंत में आप कुछ महान लोगों के बारे में सोचते हैं तो आपके सामने नेल्सन मंडेला, मोहम्मद अली या माइकल जॉर्डन के नाम आते हैं. हमारे पास ऐसे नेता रहे हैं जिन्होंने हमारे लिए आगे के रास्ते तैयार किए हैं. ब्रावो ने कहा कि दुनिया में लोगों ने हमें इसी तरह से स्वीकार करना चाहिए.

बता दें कि पिछले दिनों सैमी ने इंस्टाग्राम पर कहा था कि उन्हें ‘कालू' कह कर बुलाया जाता था, अब उन्हें पता चला है जिस नाम से उनका संबोधन होता था वह नस्लीय है. ‘कालू' अश्वेत लोगों का वर्णन करने के लिए अपमानजनक शब्द है। सैमी ने अफ्रीकी अमेरिकी मूल के जॉर्ज फ्लॉयड की श्वेत पुलिसकर्मी की बबर्रता के कारण हुई मौत के बाद अमेरिका में हो रहे विरोध पर अपने विचार रखते हुए यह बात कही.

इतना ही नहीं वेस्टइंडीज के लिए दो बार टी-20 वर्ल्डकप का खिताब दिलाने वाले सैमी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया और उन खिलाड़ियों को आगे आने की बात कही जिसने उन्हें कालू कहकर संबोधित किया था. सैमी ने उन सभी से कहा कि वो लोग आगे आए और इस बात को कहें कि उन्होंने जो कहा था वो सिर्फ प्यार में ही कहा था. वहीं क्रिस गेल (Chris Gayle) ने भी सैमी को अपना सपोर्ट किया है और ट्वीट कर कहा कि, इतनी देर नहीं हुई है, हक की लड़ाई कभी भी शुरू हो सकती है, आपने इतने सालों में काफी कुछ अनुभव किया है, हम आपके साथ है.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर ब़ड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com