NDTV Khabar

ENG VS NZ: इंग्लैंड ने ली विशाल बढ़त, 'ऐसा' होता है कभी-कभी!

जैसा इंग्लैंड के गेंदबाजों ने मिलकर किया, ऐसा टेस्ट क्रिकेट में यदा-कदा ही दिखाई पड़ता है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ENG VS NZ: इंग्लैंड ने ली विशाल बढ़त, 'ऐसा' होता है कभी-कभी!

छह विकेट चटकाने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड

खास बातें

  1. तीसरा दिन- इंग्लैंड ने ली 232 रन की बढ़त
  2. इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए थे 307 रन
  3. खराब रोशनी के कारण समय से पहले रुका तीसरे दिन का खेल
क्राइस्टचर्च:

इंग्लैंड ने यहां जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक मेजबान न्यूजीलैंड पर पहली पारी की तुलना में 231 रनों की बढ़त ले ली है. तीसरे दिन मेजबान टीम की पहली पारी 278 रनों पर समेटने के बाद मेहमान टीम ने स्टम्प्स तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर 202 रन बना लिए हैं.


कप्तान जो रूट (30) और डेविड मलान (19) नाबाद हैं. तीसरे दिन का खेल खराम रोशनी के कारण समय से पहले रोक दिया गया. एलिस्टर कुक 14 रन बना सके लेकिन मार्क स्टोनमैन (60) और जेम्स विंस (76) ने उम्दा अर्धशतकीय पारियां खेलीं. न्यूजीलैंड की पारी के दौरान क्रिकेट में वह बात देखने को मिली, जो कहा जाए कि हर 15वें टेस्ट में भी देखने को नहीं मिलती. इंग्लैंड ने पहली पारी में 307 रन बनाए थे
  कुक का विकेट 24 रनों पर गिरने के बाद स्टोनमैन और विंस ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. कुक को ट्रेंट बोउल्ट ने आउट किया जबकि स्टोनमैन को 147 के कुल योग पर टिम साउदी ने चलता किया. विंस का विकेट 165 के कुल योग पर गिरा. विंस को बोउल्ट ने आउट किया. स्टोनमैन ने 139 गेंदों पर छह चौके लगाए जबकि विंस ने 128 गेंदों पर 10 चौके लगाए. रूट 66 गेंदों पर दो चौके लगाकर नाबाद हैं जबकि मलान ने 38 गेंदों पर दो चौके लगाए हैं.
 
यह भी पढ़ें: इस खूबसूरत अंदाज से सचिन तेंदुलकर ने दिया साथी आलोचक सांसदों को जवाब
टिप्पणियां

इससे पहले, मेजबान टीम की पहली पारी 278 रनों पर सिमट गई. मेजबानों ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 192 रन बनाए थे. बीजे वॉटलिंग 77 और साउदी 13 रनों पर नाबाद लौटे थे. वॉटलिंग 85 के निजी योग पर आउट हुए जबकि साउदी ने शानदार अर्धशतक लगाया. साउदी ने 48 गेंदों का सामना कर आठ चौके और एक छक्का लगाया. नील वेग्नर 24 रनों पर नाबाद लौटे जबकि बोउल्ट ने 16 रन जोड़े।
 


VIDEO: बीसीसीआई की क्लीन चिट मिलना मोहम्मद शमी के लिए बड़ी राहत की खबर है.
तीसरे दिन की सबसे खास बात यह रही कि तेज गेंदबाजों ने मिलकर दस विकेट चटकाए. इसमें स्टुअर्ट ब्रॉड ने 6 और जेम्स एंडरसन ने 4 विकेट चटकाए.


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement