NDTV Khabar

एंडरसन के कमाल से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज से जीती सीरीज

जेम्स एंडरसन के टेस्ट करियर में पारी के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 9 विकेट से जीत दर्ज की.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एंडरसन के कमाल से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज से जीती सीरीज

विकेट लेने के बाद एंडरसन को बधाई देते साथी खिलाड़ी.

खास बातें

  1. इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट में 9 विकेट से जीत दर्ज की
  2. मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती
  3. एंडरसन 500 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के पहले गेंदबाज बने
लंदन: जेम्स एंडरसन के टेस्ट करियर में पारी के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 9 विकेट से जीत दर्ज की. इसके साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

एंडरसन के नाम जुड़ा यह रिकॉर्ड
एंडरसन शुक्रवार को 500 टेस्ट विकेट झटकने वाले इंग्लैंड के पहले और क्रिकेट इतिहास के छठे गेंदबाज बने थे. उन्होंने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए 20.1 ओवर में 42 रन देकर 7 विकेट हासिल किए.इससे वेस्टइंडीज की टीम तीसरे दिन दूसरी पारी में 177 रन पर सिमट गई. इससे इंग्लैंड को जीत के लिए महज 107 रन का लक्ष्य मिला और उन्होंने 28 ओवर में एक विकेट गंवाकर 107 रन बना लिए.

यह भी पढ़ें : सौरव गांगुली की पहल, अब लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड की तरह भारत के ईडन गार्डन में भी बजेगी घंटी

पांचवीं बार पांच या उससे ज्यादा विकेट झटके
मार्क स्टोनमैन (नाबाद 40 रन) और टॉम वेस्टले (नाबाद 44 रन) ने मिलकर 72 रन की नाबाद साझेदारी निभाई. एंडरसन ने इससे पहले 2008 में ट्रेंट ब्रिज पर न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने 129 टेस्ट करियर के पिछले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 43 रन देकर 7 विकेट को पीछे छोड़ दिया. यह पांचवीं बार है जब लंकाशर के इस 35 वर्षीय गेंदबाज ने लॉर्ड्स में टेस्ट पारियों में पांच या इससे ज्यादा विकेट झटके हैं.

VIDEO:भारत को हरकार इंग्‍लैंड ने चौथी बार जीता महिला क्रिकेट वर्ल्‍ड कप

इंग्लैंड के महान ऑल राउंडर इयान बॉथम ने यहां सबसे ज्यादा आठ बार यह कारनामा किया है. हेडिंग्ले में दो शतक जड़कर वेस्टइंडीज को जीत दिलाकर सीरीज 1-1 से बराबर करने में अहम भूमिका निभाने वाले शाई होप 62 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. उनके और सलामी बल्लेबाज कीरन पावेल के 45 रन के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज अच्छी पारी नहीं खेल सका.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement