अब किया धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में रन आउट होने से जुड़े बड़े मलाल का खुलासा

नौ जुलाई को खेले गए इस मुकाबले में भारत जीत के लिए 240 रनों का पीछा कर रहा था. भारत को फाइनल में जगह बनाने के लिए आखिरी 12 गेंदों पर 31 रन की दरकार थी.

अब किया धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में रन आउट होने से जुड़े बड़े मलाल का खुलासा

यह तस्वीर हमेशा भारतीय प्रशंसकों को सालती रहेगी

खास बातें

  • 9 जुलाई को खेला गया था सेमीफाइनल मुकाबला
  • आखिरी दो ओवरों में बनाने थे 31 रन
  • 48.1 गेंद पर धोनी का छक्का....दूसरी गेंद पर रन आउट...और उम्मीदें स्वाहा!!
नई दिल्ली:

पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के रन आउट होना अभी भी करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को सालता है. और जब-जब यह तस्वीर उनकी नजरों के आगे से गुजरेगी, तब-तब इन चाहने वालों का मन दुखी होगा. और बता दें कि मन आज भी महेंद्र सिंह  धोनी (MS Dhoni)का भी दुखी है. और दुखी होने के साथ-साथ उन्हें मलाल है, जो हमेशा उनके दिल में बसा रहेगा. इस बात का खुलासा अब धोनी ने पहली बार किया है. 

यह भी पढ़ें: हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत ए टीम से बाहर, उठे कई सवाल

नौ जुलाई को खेले गए इस मुकाबले में भारत जीत के लिए 240 रनों का पीछा कर रहा था. भारत को फाइनल में जगह बनाने के लिए आखिरी 12 गेंदों पर 31 रन की दरकार थी. धोनी पिच पर थे, तो पूरा हिंदुस्तान उम्मीद लगाए बैठा था कि पूर्व कप्तान फाइनल का टिकट जरूर दिलाएंगे. और जब धोनी ने फर्ग्युसन की पहली ही गेंद पर प्वाइंट के ऊपर से छक्का जड़ा, तो करोड़ों हिंदुस्तानी हर्षोन्माद में डूब उठे, लेकिन ठीक अगली ही गेंद पर धोनी बहुत ही मामूली अंतर से रन आउट हुए, तो उम्मीदें स्वाहा हो गईं!

यह भी पढ़ें: Women's T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान

धोनी रन आउट क्या हुए, फाइल का टिकट और खिताब की उम्मीदें तो हाथ से फिसल ही गईं, साथ ही यह बड़ा सदमा भी दे गया. और अब धोनी ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि वह अपने आउट होने से बहुत ही ज्यादा सन्न और दुखी थे. और अगरे कई दिनों तक उनकी ऐसी स्थिति बनी रही. पूर्व कप्तान ने यह भी खुलासा कि उन्हें इस बात का मलाल रहा कि उन्होंने क्रीज पर पहुंचने के लिए डाइव क्यों नहीं लगायी. मैं आउट होने के बाद खुद से बार-बार यह कहता रहा कि मैंने डाइव क्यों नहीं लगायी. उन दो  इंच के लिए बार-बार मैं खुद से कहता रहा कि "मिस्टर धोनी, आपको डाइव लगानी चाहिए थी"

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी

बहरहाल, वर्ल्ड कप के बाद से धोनी फिलहाल ब्रेक पर चल रहे हैं. उनके संन्यास और वापसी को लेकर लगातार चर्चा होती रहती है. और हाल ही में सुनील गावस्कर ने उनकी टीम इंडिया से लंबे समय के लिए दूरी पर सवाल उठाए हैं. हालांकि, रवि शास्त्री ने हाल ही में कहा था कि धोनी जल्द ही वनडे से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com