NDTV Khabar

टशन मारने पर आ जाएं हरमनप्रीत तो नामी गिरामी मॉडलों की कर देंगी छुट्टी, देखें तस्वीरें

महिला विश्वकप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रनों की पारी के बाद हरमनप्रीत कौर का फैशन और ग्लैमर के क्षेत्र में आने की प्रबल संभावना बन गई है.

2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टशन मारने पर आ जाएं हरमनप्रीत तो नामी गिरामी मॉडलों की कर देंगी छुट्टी, देखें तस्वीरें

महिला वर्ल्डकप के नॉक आउट स्टेज में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत रन बनाने के मामले में हरमनप्रीत पहले स्थान पर पहुंच गई हैं.

खास बातें

  1. फैशन और ग्लैमर की दुनिया में हिट होते आए हैं स्पोर्ट्स पर्सन
  2. 171 रनों की पारी खेलकर सुर्खियों में आईं हरमनप्रीत कौर
  3. हरमनप्रीत के भी विज्ञापन और फैशन की दुनिया में आने की संभावना
नई दिल्ली: स्पोर्ट्स पर्सन और ग्लैमर का दुनिया भर में एक खास नाता देखने को मिलता है. खेल में परचम लहराने के बाद खिलाड़ी ग्लैमर और फैशन की दुनिया में भी चर्चित हो जाते हैं. जहां तक भारत की बात है तो यहां भी तमाम ऐसे उदारहण देखने को मिलते हैं. क्रिकेट में विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी सहित कई पुरुष खिलाड़ी हैं, जो ग्लैमर की दुनिया के स्टार हैं. पिछले 10-12 साल के दौर पर नजर डालें तो सानिया मिर्जा, सायना नेहवाल, ज्वाला गुट्टा, दीपा कर्माकर, साक्षी मलिक ऐसी कई महिला खिलाड़ी हैं जो खेल के क्षेत्र में कमाल करने के बाद ग्लैमर की दुनिया में भी छा गईं. इन दिनों महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर सबसे ज्यादा चर्चित स्पोर्ट्स वुमन हैं. यूं तो अब तक इन्होंने ग्लैमर और फैशन की दुनिया में कदम नहीं रखा है, लेकिन महिला विश्वकप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रनों की पारी के बाद हरमनप्रीत का भी इस क्षेत्र में आने की प्रबल संभावना बन गई है. 

हरमनप्रीत में है ग्लैमर का एक्स फैक्टर: ट्विटर, फेसबुक से लेकर न्यूज चैनलों और अखबारों में हरमनप्रीत छाई हुई हैं. ऐसे में स्वभाविक है कि फैशन का बाजार हरमनप्रीत को ब्रांड प्रमोशन के लिए आजमाने का मौका शायद ही गंवाए. मैदान में एमएस धोनी और विराट कोहली की तरह शॉट मारने वाली हरमनप्रीत की कुछ पुरानी तस्वीरों पर नजर डालें तो लगता है कि अगर वह ग्लैमर की दुनिया में कदम रखती हैं तो नामी गिरामी मॉडलों की तरह फेमस बन सकती हैं. आइए हरमनप्रीत की कुछ ऐसी ही तस्वीरों पर नजर डालते हैं जिससे देखकर आप भी कहेंगे, 'वाकई इस क्रिकेटर में ग्लैमर का एक्स फैक्टर तो है.'

ये भी पढ़ें: मिताली के पास जीत का '4 स्ट्रोक' फॉर्मूला
 
harmanpreet kaur
महिला क्रिकेट की 'विराट कोहली' कही जाने वाली हरमनप्रीत मैदान पर भी कोहली की ही तरह आक्रामक होती हैं. आस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान हरमनप्रीत को गलती करने के लिए अपनी जोड़ीदार खिलाड़ी पर गुस्सा करते देखा गया.
ये भी पढ़ें: हरमनप्रीत कौर के बारे में शाहरुख ने कही ये बात
harmanpreet kaur
हरमनप्रीत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने वनडे करियर का तीसरा शतक लगाया. उन्होंने कुल 77 वनडे मैच खेले हैं. महिला वर्ल्डकप के नॉक आउट स्टेज में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत रन बनाने के मामले में हरमनप्रीत पहले स्थान पर पहुंच गई हैं.
ये भी पढ़ें: हरमनप्रीत कौर की मां का कड़ा संदेश
harmanpreet kaur
लॉर्ड्स के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा. भारत के तरफ से मिताली राज ऐसी पहली कप्तान होगी जो दो वर्ल्डकप फाइनल में कप्तानी का गौरव हासिल करेंगी. 2005 में भी भारत महिला वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंचा था और तब भी मिताली कप्तान थीं. आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ है जब भारत के किसी पुरुष या महिला क्रिकेटर ने वर्ल्डकप के दो या दो से ज्यादा फाइनल में कप्तानी करने का गौरव हासिल किया हो. 
harmanpreet kaur
एक लो स्कोरिंग मैच में वेस्टइंडीज को 43 रन से हराकर भारत पहली बार वर्ल्डकप जीतने का गौरव हासिल किया था. 2003 में भारत ने दूसरी बार सौरव गांगुली के कप्तानी में पुरुष वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंचने का गौरव हासिल किया था लेकिन वह चैंपियन नहीं बन पाया था.
harmanpreet kaur
हरमनप्रीत कौर खेल के मैदान में टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग को अपना आदर्श मानती हैं. वह वीरू के 'बॉल देखो, हिट करो' के फॉर्मूले को यकीन करने में यकीन करती हैं.
 
हरमनप्रीत को गावस्कर का सलाम, देखें वीडियो

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement