NDTV Khabar

हरमनप्रीत की तूफानी पारी को सोशल मीडिया पर दिग्गजों का सलाम

हरमनप्रीत  की धुंआधार पारी के बल पर भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरमनप्रीत की तूफानी पारी को सोशल मीडिया पर दिग्गजों का सलाम

भारत 12 साल बाद विश्व कप फाइनल में पहुंचा है.

खास बातें

  1. ट्विटर पर दिग्गजों ने हरमनप्रीत की खूब तारीफ की
  2. भारतीय टीम 12 साल बाद फाइनल में पहुंची है
  3. 23 जून को फाइनल में इंग्लैंड से होगा मुकाबला
नई दिल्ली: टीम इंडिया को 12 साल बाद फाइनल में पहुंचाने वाली हरमनप्रीत कौर सोशल मीडिया पर खूब तारीफ बटोर रही हैं. उनकी ऐतिहासिक पारी की बदौलत भारतीय टीम अब तक के इतिहास में दूसरी बार विश्व कप फाइनल में पहुंची है. हरमनप्रीत कौर ने 171 रन की नॉटआउट पारी खेलकर कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए. हरमनप्रीत  की धुंआधार पारी के बल पर भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई. 

कई रिकॉर्ड बनाए

हरमनप्रीत आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के नॉकआउट स्टेज में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत रन बनाने के मामले में भी पहले स्थान पर पहुंच गई हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के कारें रोल्टोन के नाम था. 2005 के महिला वर्ल्ड कप फाइनल में रोल्टोन ने भारत के खिलाफ 107 बनाकर यह उपलब्धि हासिल की थी. 12 साल के बाद बदला लेते हुए हरमनप्रीत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

दिग्गजों ने जमकर की तारीफ
  टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, गिलक्रिस्ट, सचिन, पोंटिग, धोनी please sit down.मैंने आज तक विश्व कप की जीतनी भी पारी देखी है यह सबसे बेहतरीन है. 
  मास्टर ब्लास्टर  सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, हरमनप्रीत की शानदार बल्लेबाजी. टीम को फाइनल के लिए ढेरों शुभकामनाएं. 

---- ---- वीडियो रिपोर्ट ----- -----
यह भी पढ़ें : 

फाइनल जीते तो महिला क्रिकेट में क्रान्ति जैसा होगा : मिताली राज

इसके बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्विटर पर लिखा, 'हरमनप्रीत तुम्हारी जादुई पारी ने हमारा दिन बना दिया' वहीं संजय मांजरेकर लिखते हैं, यह खेल सिर्फ हरमनप्रीत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रहा. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया,पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने लिखा कि हरमनप्रीत इतिहास लिख रही हैं. हरमनप्रीत इतिहास लिख रही हैं.

टिप्पणियां
कैफ और कुंबले ने भी सराहा

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ लिखते है, 'हरमनप्रीत के बेहतरीन पारी के रोमांच से अभी तक बाहर नहीं निकल पाया हूं. उनकी इनिंग की हाइलाट्स वायरल मटीरियल है.' टीम इंडिया के पूर्व कोच अनिल कुंबले के मुताबिक, 'हरमनप्रीत की यह पारी अत्यंत गंभीर है. क्या शानदार पारी है.' हरमनप्रीत ने अपनी धुआंधार पारी के दौरान पहला अर्धशतक 64 गेंदों में पूरा किया. इसके बाद उन्होंने अपने बल्ले और गति दे दी और दूसरा पचासा 26 गेंद और तीसरा सिर्फ 17 बॉल में ही पूरे कर लिए. उन्होंने अंतिम 21 रन बनाने के लिए तो सिर्फ 8 गेंदें ही खेलीं. भारतीय टीम का फाइनल में जगह बना 23 जून को मेजबान इंग्‍लैंड से मुकाबला होगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement