NDTV Khabar

PSL 2018: मो. समी की गेंदबाजी से ऐतिहासिक सुपर ओवर तक पहुंचा मुकाबला, जानें कौन सी टीम जीती..

पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL)में पहला सुपर ओवर मुकाबला देखने को मिला. ब्रेंडन मैक्‍कुलम के नेतृत्‍व वाले लाहौर क्‍वालेंर्ड्स और मिस्‍बाह उल हक के नेतृत्‍व वाले इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के बीच यह मैच हुआ.

335 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
PSL 2018: मो. समी की गेंदबाजी से ऐतिहासिक सुपर ओवर तक पहुंचा मुकाबला, जानें कौन सी टीम जीती..

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के मोहम्‍मद समी के बेहतरीन ओवर के कारण मैच सुपर ओवर तक पहुंचा

खास बातें

  1. आखिरी ओवर में लाहौर को 7 रन बनाने थे
  2. समी के ओवर में सिर्फ 6 रन बने, मैच टाई हुआ
  3. सुपर ओवर में जीती इस्‍लामाबाद यूनाइटेड
टिप्पणियां
पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL)में पहला सुपर ओवर मुकाबला देखने को मिला. शारजाह में ब्रेंडन मैक्‍कुलम के नेतृत्‍व वाले लाहौर क्‍वालेंर्ड्स और मिस्‍बाह उल हक के नेतृत्‍व वाले इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के बीच यह मैच हुआ. क्‍वालेंर्ड्स की टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इस्‍लामाबाद यूनाइटेड को निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 121 रन पर ही सीमित कर दिया. मैच में मैक्‍कुलम की टीम के समक्ष जीत के लिए 122 रन का आसान सा लक्ष्‍य था. मैक्‍कुलम के 34 और आगा सलमान के 48 रनों की बदौलत टीम लक्ष्‍य की ओर बढ़ती नजर आ रही थी. आखिरी ओवर में लाहौर टीम को जीत के लिए 7 रन की दरकार थी. दो विकेट शेष थे और सबसे बड़ी बात यह कि मैक्‍कुलम क्रीज पर मौजूद थे. लेकिन मोहम्‍मद समी के शानदार ओवर की बदौलत इस्‍लामाबाद टीम मैच को टाई कराने में सफल हो गई.बाद में इस्‍लामाबाद टीम मैच में सुपर ओवर में जीत दज करने मे कामयाब रही. मैच के आखिरी ओवर में लाहौर को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे तभी मैक्‍कुलम रन आउट हो गए. सलमान ने मोहम्‍मद समी को छक्‍का जड़ते हुए स्‍कोर बराबरी पर ला दिया. अब लाहौर को जीत के लिए तीन बाल पर महज 1 रन की जरूरत थी. चतुर समी ने अगली गेंद बाउंसर फेंकी जिससे बचने के प्रयास में सलमान स्‍क्‍वेयर लेग के फील्‍डर को कैच थमा बैठे और यह मुकाबला सुपर ओवर में चला गया. सुपर ओवर में लाहौर ने पहले बैटिंग की. मैक्‍कुलम और फखर जमां ने पारी की शुरुआत की. पहली ही गेंद पर मैक्‍कुलम ने समी को छक्‍का जमा दिया लेकिन ऐसे ही शॉट को दोहराने की कोशिश में वे कै च आउट हो गए. नए बल्‍लेबाज उमर अकमल ने समी को छक्‍का लगाया. सुपर ओवर में लाहौर टीम ने 15 रन बनाए.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की कोहली की तारीफ
जीत के लिए इस्‍लामाबाद यूनाइटेड को 16 रन बनाने थे. आंद्रे रसेल और आसिफ अली ने टीम की पारी प्रारंभ की. ओवर की दूसरी बॉल पर आसिफ ने मुस्‍तफिजुर का छका लगा दिया. अगली दो गेंद पर मुस्‍तफिजुर ने केवल एक रन दिया और मैच फिर रोमांचक स्थिति में पहुंच गया. अंतिम दो बॉल पर इस्‍लामाबाद को 8 रन की जरूरत थी और रसेल स्‍ट्राइक पर थे. मुस्‍तफिजुर की अगली गेंद वाइड रही और जीत इस्‍लामाबाद की टीम से सात रन दूर रह गई. अगली दो गेंदों  पर रसेल ने चौका और फिर छक्‍का जड़ते हुए इस्‍लामाबाद की टीम को यादगार जीत दिला दी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement