आईसीसी ने वर्ल्ड कप के हीरो जोगिंदर शर्मा को सराहा, कुछ ऐसे कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ रहे लड़ाई

जीत ने जोगिंदर शर्मा को नया चेहरा दिया. और हरियाणा सरकार ने उन्हें पुलिस में नौकरी दी. इस समय जोगिंदर हरियाणा पुलिस में डीएसपी पद पर हैं

आईसीसी ने वर्ल्ड कप के हीरो जोगिंदर शर्मा को सराहा, कुछ ऐसे कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ रहे लड़ाई

जोगिंदर शर्मा

खास बातें

  • साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप के लिए याद किए जाते हैं
  • पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर फेंक का जोगिंदर ने
  • रातों-रात हीरो बन गए थे जोगिंदर
नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने शनिवार को साल 2007 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारत की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) की जमकर सराहना की है. जोगिंदर शर्मा ने टी20 विश्व कप के फाइऩल में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर फेंका था. इसके बाद जोगिंदर इस जीत के बाद रातों-रात हीरो बन गए, लेकिन इसके बाद वह कभी भारत के लिए खेल ही नहीं पाए, जो अपने आप में आज भी एक सवाल बना हुआ है. वैस जोगिंदर शर्मा इन दिनों अलग वजह से हीरो बने हुए हैं. जोगिंदर अपने तरीके से कोरोनावायरस (Coronavirus Pandemic) के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें:   अजिंक्य रहाणे ने भी दिया लाखों रूपये का दान, बोले- इस मुश्किल समय में जितना हो सकेगा...

बहरहाल, इस जीत ने जोगिंदर शर्मा को नया चेहरा दिया. और हरियाणा सरकार ने उन्हें पुलिस में नौकरी दी. इस समय जोगिंदर हरियाणा पुलिस में डीएसपी पद पर हैं. और इस समय देश में फैली महामारी कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई सामाजिक में अहम योगदान दे रहे हैं. 


यह भी पढ़ें:  अब गंभीर ने फिर से किया इतनी रकम देने का ऐलान, कुछ ऐसे क्रिकेटप्रेमी कोस रहे हैं सुपर सितारों को

देश के 21 दिन के लॉकडाउन में जोगिंदर शर्मा अपनी टीम के साथ मोर्चे पर आगे रहकर दिन-रात सेवा में जुटे हुए हैं. और यह बात जब बात आईसीसी तक पहुंची, तो पैतृक संस्था ने जोगिंदर का फोस्ट अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करके उनकी जमकर तारीफ की. 

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जोगिंदर के अलावा रणजी ट्रॉफी या घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले और भी कई ऐसे प्रथम श्रेणी खिलाड़ी हैं, जो पुलिस विभाग में हैं. और इन दिनों सड़कों पर रहकर अपनी सामाजिक भूमिका का शानदार ढंग से निर्वाह कर रहे हैं.