Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

स्‍पॉट फिक्सिंग मामला: ICC के CEO डेव रिचर्डसन ने अल जजीरा से कहा, 'हमें सबूत उपलब्‍ध कराइए'

आईसीसी के सीईओ डेविड रिचर्डसन ने फिर अल जजीरा नेटवर्क से अपील की कि वह भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमों से जुड़े टेस्ट मैचों में कथित स्‍पॉट और पिच फिक्सिंग के अपने स्टिंग ऑपरेशन के असंपादित फुटेज उसे मुहैया कराए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्‍पॉट फिक्सिंग मामला: ICC के CEO डेव रिचर्डसन ने अल जजीरा से कहा, 'हमें सबूत उपलब्‍ध कराइए'

आईसीसी के सीईओ ने मामले की विस्तृत और निष्पक्ष जांच कराने का वादा किया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, अल जजीरा इस मामले में नहीं कर रहा सहयोग
  2. वह असंपादित फुटेज साझा करने का इच्‍छुक नहीं
  3. हम आरोपों की विस्‍तृत और निष्‍पक्ष जांच कराएंगे
दुबई:

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने फिर अल जजीरा नेटवर्क से अपील की कि वह भारत , ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों से जुड़े टेस्ट मैचों में कथित स्‍पॉट और पिच फिक्सिंग के अपने स्टिंग ऑपरेशन के असंपादित फुटेज उसे मुहैया कराए. असंपादित फुटेज की मांग करते हुए महाप्रबंधक (एसीयू) एलेक्स मार्शल ने कहा था कि अल जजीरा इस मामले में सहयोग नहीं कर रहा है. इस बात को आज आईसीसी के सीईओ रिचर्डसन ने भी दोहराया.

रिचर्डसन ने कहा , ‘सहयोग करने की उनकी सार्वजनिक प्रतिबद्धता से मेरा हौसला बढ़ा है और अब उनसे कहता हूं कि सभी संबंधित सामग्री जारी करें. हम पत्रकारिता सूत्रों का बचाव करने की जरूरत को समझते हैं और उसका पूरा सम्मान करते हैं. हमारी एसीयू टीम ने अन्य मीडिया कंपनियों के साथ इस आधार पर काम किया है.’ उन्होंने कहा , ‘हालांकि इन आरोपों को साबित करने या नकारने के लिए हमें कार्यक्रम में दिखाए साक्ष्य को देखने की जरूरत है.’
टिप्पणियां

वीडियो: आईपीएल स्‍पॉ‍ट फिक्सिंग मामले के सभी आरोपी बरी


गौरतलब है कि अल जजीरा ने एक डॉक्यूमेंट्री दिखाई थी जिसमें दाऊद इब्राहिम के गैंग के एक कथित सदस्य अनील मुन्नवर को अंडरकवर रिपोर्टर से पिच और नतीजे फिक्स करने की बात करते हुए दिखाया गया था. पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर हसन राजा और मुंबई के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रॉबिन मौरिस को भी फिक्सिंग के बारे में बात करते हुए दिखाया गया था. भारत से जुड़े जो तीन टेस्ट मैच इस स्टिंग के दायरे में आए वह श्रीलंका के खिलाफ गॉल , इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में खेले गए. आईसीसी की मौजूदा जांच को देखते हुए चैनल ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों के नामों के दौरान ‘बीप’ की आवाज सुनाई. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड दोनों ने हालांकि अपने खिलाड़ियों का पूर्ण समर्थन किया है और भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज किया है. (इनपुट: एजेंसी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सारा अली खान ने शेयर की गोवा की तस्वीरें, नए अंदाज में नजर आईं एक्ट्रेस- देखें Photos

Advertisement