IND vs AUS 1st ODI: मुंबई वनडे में 10 व‍िकेट की करारी हार के बाद व‍िराट कोहली ने कही यह बात..

Virat Kohli: मुंबई वनडे मैच के बाद टीम इंड‍िया के कप्‍तान व‍िराट कोहली ने स्‍वीकार क‍िया क‍ि ऑस्‍ट्रेल‍िया ने उन्‍हें तीनों ही ड‍िपार्टमेंट (गेंदबाजी, बल्‍लेबाजी और फील्‍ड‍िंग) में पछाड़ा और अब वापसी के ल‍िए उनकी टीम को कड़ी मेहनत करते हुए सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन द‍िखाना होगा.

IND vs AUS 1st ODI: मुंबई वनडे में 10 व‍िकेट की करारी हार के बाद व‍िराट कोहली ने कही यह बात..

Virat Kohli ने माना, ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम ने टीम इंड‍िया को खेल के तीनों क्षेत्रों में पछाड़ा

खास बातें

  • व‍िराट बोले, ऑस्‍ट्रेल‍िया ने हमें खेल के हर क्षेत्र में पीछे छोड़ा
  • सीरीज में वापसी के ल‍िए हमें सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देना होगा
  • वॉर्नर ने कहा, लगातार स्‍ट्राइक रोटेट क‍िया हमने
मुंबई:

India vs Australia, 1st ODI: डेव‍िड वॉर्नर (David Warner)और एरॉन फ‍िंच (Aaron Finch) के नाबाद शतक के सहारे ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम ने पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को 10 व‍िकेट के बड़े अंतर से हरा द‍िया. मैच में वॉर्नर ने नाबाद 128 और फ‍िंच ने नाबाद 110 रन की पारी खेली. इन दोनों की बल्‍लेबाजी के सहारे मेहमान टीम ने 37.4 ओवर में ब‍िना व‍िकेट खोए ही लक्ष्‍य हास‍िल कर ल‍िया. मैच में भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेल‍िया के आमंत्रण पर पहले बैट‍िंग करते हुए 255 रन का स्‍कोर बनाया था. इस जीत के साथ ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. मैच के बाद टीम इंड‍िया के कप्‍तान व‍िराट कोहली (Virat Kohli) ने स्‍वीकार क‍िया क‍ि ऑस्‍ट्रेल‍िया ने उन्‍हें तीनों ही ड‍िपार्टमेंट (गेंदबाजी, बल्‍लेबाजी और फील्‍ड‍िंग) में पछाड़ा और अब वापसी के ल‍िए उनकी टीम को कड़ी मेहनत करते हुए सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन द‍िखाना होगा.

चार द‍िन के टेस्‍ट के प्रस्‍ताव पर सहवाग की दो-टूक, बोले-डाइपर और पांच द‍िन का टेस्‍ट..

कोहली ने कहा, 'मेहमान टीम ने हमें तीनों ही डिपार्टमेंट में पूरी तरह से पछाड़ दिया. हमारे सामने अब यह बड़ा चैलेंज होगा क‍ि हम क‍िस तरह से वापसी करते हैं. ऑस्‍ट्रेल‍िया बेहद मजबूत टीम हैं और आप अच्‍छा प्रदर्शन नहीं करते तो यह आपको काफी बड़ी चोट देने से पीछे नहीं रहती. व‍िराट ने नंबर चार पर उतरने के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, केएल (राहुल) इस स्‍थान पर अच्छी बल्लेबाज़ी करते हैं. ऐसे में मैंने तीसरे नंबर पर उन्‍हें उतारते हुए चौथे नंबर पर बैट‍िंग की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैन ऑफ द मैच रहे ऑस्‍ट्रेल‍िया के डेव‍िड वॉर्नर (David Warner) ने कहा क‍ि ये सिर्फ आपकी रनों के ल‍िए भूख होती है जो आपको एक बड़े सदमे के बाद उबारती है. उन्‍होंने बॉल टैम्‍पर‍िंग मामले में अपने ऊपर लगे एक साल के बैन का उल्‍लेख करते हुए यह बात कही. वॉर्नर ने कहा क‍ि इस पूरी पारी के दौरान हमने कोई भी गलती नहीं की. रन चेज़ में हम स्ट्राइक लगातार रोटेट करते चले गए जो हमारी जीत का कारण बना. अपनी फिटनेस के बारे में उन्‍होंने कहा, 'मैं अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करता हूं और अपनी फिटनेस पर काफी कामम करता हूं.' ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फ‍िंच ने टीम की 10 व‍िकेट की बड़ी जीत पर खुशी जताई. उन्‍होंने कहा, 'मुझे ख़ुशी है कि हमने आज भारत जैसी टीम को 10 विकेट से शिकस्त दी. मुझे लगता है कि जिस तरह से आज हमने बल्लेबाज़ी की है यह हमारे लिए यादगार रहेगा. डेविड वॉर्नर के बारे में उन्होंने कहा कि वह (वॉर्नर) शानदार बल्लेबाज हैं और जब वह अपनी लय में होते हैं तो गेंदबाजों की खैर नहीं होती.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड