NDTV Khabar

IND vs AUS 3rd ODI: 'कुछ ऐसे' धोनी ने मास्टरी ऑफ चेज में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया

सीरीज खत्म होते-होते धोनी ने सारे  सवालों को खत्म करते हुए बता दिया कि जब बात रनों का पीछा करने की आती है, तो उनका कोई जोड़ नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS 3rd ODI: 'कुछ ऐसे' धोनी ने मास्टरी ऑफ चेज में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया

AUS vs IND, 3rd ODI: धोनी ने तमाम आलोचनाओं पर विराम लगा दिया है.

खास बातें

  1. धोनी आगे, विराट पीछे!
  2. कौन जीतेगा यह विराट रेस?
  3. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धोनी औसत के बादशाह !
मेलबर्न:

माही के अंदाज कब और कैसे प्रकट होते हैं, उनके बारे में सिर्फ एक ही व्यक्ति जानता है, और वह हैं खुद महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni). सीरीज के पहले मुकाबले में धीमी बल्लेबाजी को लेकर पूरी दुनिया धोनी की आलोचना कर कही थी. उन पर सवाल उठाए जा रहे थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न (Melbourne ODI) में तीसरे वनडे (3rd ODI) में सीरीज खत्म होते-होते धोनी ने सारे  सवालों को खत्म करते हुए बता दिया कि जब बात रनों का पीछा करने की आती है, तो उनका कोई जोड़ नहीं है. इस मामले में उनकी विराट कोहली (Virat Kohli) से लंबे समय से रेस चल रही है, लेकिन सीरीज खत्म के बाद धोनी ने साबित किया चेज के मास्टर तो वही हैं. 

बता दें कि खत्म हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज में दोनों टीमों को मिलाकर महेंद्र सिंह धोनी शॉन मार्श के बाद दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे. लेकिन औसत के मामले में माही ने सभी को पटकखनी दे डाली.  धोनी 193 रन बनाकर शॉन मार्श के बाद दूसरे सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे. 


यह भी पढ़ें:  Ind Vs Aus: एमएस धोनी ने फिर दिखाई चालाकी, स्टम्पिंग देख कोहली भी हुए हैरान, देखें VIDEO

वहीं औसत के मामले में शॉन मार्श माही के आस-पास तो क्या आधे के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके. जहां धोनी ने 193.00 का औसत निकाला, तो मार्श का औसत 74.66 का रहा. चौथे स्थान पर रहे विराट का औसत 51.00, तो रोहित शर्मा का एवरेज 61.66 का रहा. 

यह भी पढ़ें: केएल राहुल और हार्दिक पंड्या को ‘तबाह' करने पर तुली है COA!

बहरहाल, माही ने एक बार फिर से दिखा दिया के लक्ष्य का पीछा करने में उनकी कोई सानी नहीं है. इसको लेकर विराट और धोनी के प्रशंसकों ही नहीं दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों के बहस चलती रही है. आपको बता दें कि अपने करियर के कुल मैचों में विराट ने 78 पारियों में 97.98 के औसत से 4899 रन बनाए हैं. लेकिन आंकड़ों के लिहाज से धोनी विराट पर भारी हैं. 

टिप्पणियां

VIDEO: जब धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर किया गया था, तो काफी शोर मचा था. 

धोनी ने अपने करियर की  73 पारियों में 103.07 के औसत से 2783 रन बनाकर विराट को को पीछे छोड़ते हुए बता दिया कि चेज से गुरु तो फिलहाल वही हैं. वास्तव में लक्ष्य का पीछा करते हुए सौ से ऊपर का बताने के लिए काफी है कि जब टीम लक्ष्य का पीछा करती है, तो धोनी किस मिजाज और स्तर के बल्लेबाज हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement