Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

IND vs AUS 3rd ODI: धोनी को लेकर कोहली के 3 विराट बोल, दिया मैनेजमेंट के 'प्लान' का इशारा

विराट कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी का खास तौर पर जिक्र किया. इस दौरान कोहली ने धोनी के बारे में कई नहीं कई अहम बातें की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS 3rd ODI: धोनी को लेकर कोहली के 3 विराट बोल, दिया मैनेजमेंट के 'प्लान' का इशारा

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में तीसरे वनडे के साथ ही सीरीज खत्म होते-होते पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने अंदाज से सभी का  दिल जीत लिया. भारतीय कप्तान विराट कोहली भी इसमें शामिल रहे, जिन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी का खास तौर पर जिक्र किया. इस दौरान कोहली ने धोनी के बारे में कई नहीं कई अहम बातें की. चलिए जान लीजिए कि कैप्टन कोहली के धोनी के बारे में. कोहली के नेतृत्व ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया है. भारत ने टेस्ट और वनडे दोनों ही सीरीज 2-1 से अपने खाते में जमा कीं.  

धोनी को अकेला छोड़ दो
विराट ने कहा कि आलोचकों को धोनी को स्पेस देना चाहिए. धोनी का भारतीय क्रिकेट में बहुत ही बड़ा योगदान है. ऐसे में आलोचकों को धोनी को खुद अपने खेल के बारे में प्लस-माइनस का पता लगाने देना चाहिए. लोगों को धोनी के खेल को लेकर ज्यादा मीन-मेख नहीं निकालना चाहिए. 


यह भी पढ़ें:  IND vs AUS 3rd ODI: 'कुछ ऐसे' धोनी ने मास्टरी ऑफ चेज में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया

सबसे ज्यादा समर्पित खिलाड़ी
विराट बोले कि बतौर टीम हम धोनी को रन बनाते देखकर बहुत ही ज्यादा खुश हैं. लोग उनके बारे में बारे में बहुत बाते कहते रहते हैं, लेकिन हम यह अच्छी तर जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट के लिए उनसे ज्यादा कोई भी समर्पित खिलाड़ी और कोई दूसरा नहीं है. 

नंबर-5 है ज्यादा मुफीद 
धोनी की मेलबर्न की पारी के बाद यह चर्चा हो रही है कि धोनी को नंबर-4 पर बैटिंग करना चाहिए, लेकिन विराट ने कहा कि मेरे हिसाब से धोनी नंबर-5 पर बल्लेबाजी करके ज्यादा खुश हैं. और मेरा निजी तौर पर मानना है कि धोनी के लिए नंबर-5 क्रम ज्यादा अनुकूल है. इस क्रम बल्लेबाजी से धोनी को बल्लेबाजी के लिए समय भी मिलेगा और वह जरूरत पड़ने पर वह आक्रामक बल्लेबाजी कर मैच भी फिनिश कर सकेंगे. मैं और टीम मैनेजमेंट यही सोचते हैं कि धोनी के लिए नंबर-5 क्रम ज्यादा अनुकूल है. 

टिप्पणियां


VIDEO:  एडिलेड टेस्ट के बाद विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान

विराट कोहली ने धोनी को लेकर टीम मैनेजमेंट के प्लान का खुलासा एक तरह से कर दिया है. भारतीय कप्तान ने इशारा कर दिया है कि धोनी ने मेलबर्न में भले ही नंबर-4 पर रन बनाए हों, लेकिन वह भविष्य में नंबर -5 पर ही खेलते दिखाई पड़ेंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पक्षियों ने अपने बच्चे को ऐसे खिलाया खाना, IFS ऑफिसर ने शेयर किया वीडियो, बोले- 'प्रकृति की सबसे...' देखें Video

Advertisement