NDTV Khabar

IND vs AUS 3rd Test: मेलबर्न टेस्ट के लिए 'इस इलेवन' का सुझाव दिया संजय मांजरेकर ने

यह तो साफ है कि भारतीय मैनेजमेंट तीसरे टेस्ट के लिए इलेवन में बदलाव करेगा, लेकिन ये बदलाव क्या होंगे, इस बारे में कुछ भी पक्के तौर पर कह पाना बहुत ही मुश्किल है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS 3rd Test: मेलबर्न टेस्ट के लिए 'इस इलेवन' का सुझाव दिया संजय मांजरेकर ने

संजय मांजरेकर की फाइल फोटो

खास बातें

  1. संजय मांजरेकर की इलेवन में दो बदलाव
  2. अश्विन को जगह नहीं दी इलेवन में संजय ने
  3. 'इस सेलेक्शन' से थोड़ी हैरानी है!
मेलबर्न:

मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट ( AUS vs IND, 3rd Test) के लिए हर व्यक्ति अपनी-अपनी भारतीय इलेवन चुनने में लगा है. क्रिकेट पंडित और पूर्व क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) और रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को सुझाव दे रहे हैं कि टीम में क्या संभावित बदलाव होने चाहिएं. ऐसे में पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने तीसरे टेस्ट के लिए अपनी इलेवन चुनी है. अभी टेस्ट शुरू होने से पहले और पूर्व क्रिकेटर भी अपनी-अपनी इलेवन चुनेंगे. सौरव गांगुली पहले ही सुझाव दे चुके हैं. देखने की बात यह होगी कि कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री  कौन सा रास्ता चुनते हैं. 

यह तो साफ है कि भारतीय मैनेजमेंट तीसरे टेस्ट के लिए इलेवन में बदलाव करेगा, लेकिन ये बदलाव क्या होंगे, इस बारे में कुछ भी पक्के तौर पर कह पाना बहुत ही मुश्किल है. पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत का टीम मैनेजमेंट पिच को पढ़ने में पूरी तरह नाकाम साबित हुआ था. भारतीय टीम पर्थ में बिना स्पिनर के मैदान पर उतरी थी. और इसका बड़ा खामियाजा भारत को भुगतना पड़ा था. 


इसके बाद टीम और कप्तान को चौतरफा आलोचना झेलनी पड़ी थी. टीम के साथ मुसीबतें भी जारी थीं. पृथ्वी शॉ, रोहित शर्मा और अश्विन चोटिल होकर बाहर हो गए थे. अब चयनकर्ताओं ने बाकी मैचों के लिए मयंक अग्रवाल और हार्दिक पंड्या को टीम में शामिल किया है. लेकिन इसके बावजूद सटीक इलेवन का अनुमान लगा पाना मुश्किल हो रहा है. अब जबकि टीम में फिलहाल तीन विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज हैं, तो संजय ने सुझाव दिया है कि भारत को मेलबर्न में हनुमा विहारी से पारी की शुरुआत करानी चाहिए. संजय ऐसा इसलिए चाहते हैं कि मयंक अग्रवाल के लिए तुरंत ही ऑस्ट्रेलियाई हालात से खुद को ढाल पाना खासा मुश्किल होगा, जबकि विहारी एक टेस्ट खेल चुके हैं. 

यह भी पढ़ें:  ICC RANKING: विवादों के बीच विराट कोहली हुए और मजबूत, केन विलियमसन पर ली 'बड़ी बढ़त'

इस पर मांजरेकर ने कहा कि कूकाबुरा गेंद के सामने एकदम से ही बिना मैच प्रैक्टिस के नए सलामी बल्लेबाज को उतारना गत होगा. वहीं, भारत का भी एक लंबा इतिहास रहा है कि किसी शीर्ष बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया में अपना पहला टेस्ट नहीं खेला है. उन्होंने कहा कि अगर यह टेस्ट भारत में होता, तो मयंक को सीधे मैच में उतारे जाने से कोई समस्या नहीं थी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में उन्हें बिना मैच प्रैक्टिस के उतारना जोखिम भरा हो सकता है. वैसे संजय की इलेवन में रोहित शर्मा का चयन थोड़ा हैरानी भरा है. पर्थ में रोहित का वनडे रवैया चौंकाने वाला रहा था! साथ ही, उनके आउट होने का तरीका भी. बहरहाल, जान लीजिए कि मेलबर्न टेस्ट के लिए संजय मांजरेकर की फाइनल इलेवन क्या है.

टिप्पणियां

VIDEO: जानिए कि ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले विराट कोहली ने क्या कहा

मुरली विजय, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement