NDTV Khabar

Ind vs Aus: विराट कोहली के पर्थ टेस्‍ट के आक्रामक व्‍यवहार को लेकर यह बोले शोएब अख्‍तर...

बल्‍लेबाज के रूप में विराट कोहली (Virat Kohli) की महानता निर्विवाद है लेकिन मैदान पर अपने व्‍यवहार को लेकर टीम इंडिया के कप्‍तान इस समय चर्चा का विषय बने हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Aus: विराट कोहली के पर्थ टेस्‍ट के आक्रामक व्‍यवहार को लेकर यह बोले शोएब अख्‍तर...

मैदान पर व्‍यवहार को लेकर विराट कोहली इस समय आलोचकों के निशाने पर हैं (फाइल फोटो)

बल्‍लेबाज के रूप में विराट कोहली (Virat Kohli) की महानता निर्विवाद है लेकिन मैदान पर व्‍यवहार को लेकर टीम इंडिया के कप्‍तान इस समय चर्चा का विषय बने हुए हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में पर्थ (Perth Test) में हुए दूसरे टेस्‍ट के दौरान विराट मैदान पर प्रतिद्वंद्वी कप्‍तान टिम पेन (Tim Paine) से उलझ गए. विराट के इस आक्रामक व्‍यवहार को लेकर क्रिकेट बिरादरी की अब तक अलग-अलग राय सामने आई है. जहां कुछ लोगों ने विराट (Virat Kohli) के इस व्‍यवहार की जमकर आलोचना की है, वहीं कुछ इसे आक्रामक अंदाज में क्रिकेट खेलने का अंदाज बताते हुए विराट के समर्थन में खड़े हो गए हैं. पाकिस्‍तान (Pakistan) के मशहूर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) भी इस मामले में विराट के समर्थन में आ गए हैं. 'रावलपिंडी एक्‍सप्रेस' के नाम से मशहूर रहे शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने विराट (Virat Kohli) को आधुनिक क्रिकेट का महान बल्‍लेबाज बताते हुए कहा कि मैदान पर उनके (विराट के) इस व्‍यवहार को जरूरत से अधिक महत्‍व दिए जाने की जरूरत नहीं है.

शोएब अख्‍तर ने खुद की तारीफ की तो फैंस ने दिलाई सचिन की 'उस' जोरदार बैटिंग की याद..


विराट (Virat Kohli)  के पक्ष में खुलकर सामने आते हुए शोएब अख्‍तर ने ट्वीट किया, 'विराट कोहली आधुनिक क्रिकेट के महान बल्‍लेबाजों में से एक हैं. आक्रामकता इस समय प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट का खास हिस्‍सा है. जब तक यह सीमा के अंदर है, इसे लेकर किसी को कोई ऐतराज नहीं होना चाहिए. उनके इस व्‍यवहार को ज्‍यादा महत्‍व नहीं दिया जाना चाहिए.'

केरल की इस घटना को 'रावलपिंडी एक्‍सप्रेस' शोएब अख्‍तर ने बताया मानवता की पहचान

गौरतलब है कि मैदान पर टिम पेन से उलझने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) आलोचकों के निशाने पर थे. बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने हाल ही में विराट को दुनिया का सबसे खराब व्‍यवहार करने वाला खिलाड़ी बताया था. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन (Mitchell Johnson) ने भी पर्थ टेस्‍ट के दौरान उनके व्‍यवहार की आलोचना की थी.

टिप्पणियां

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट के बीच यह बात है कॉमन

दूसरी ओर, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने इस मामले में विराट का पक्ष लिया था. जहीर ने कहा था कि इस आक्रामक व्‍यवहार के कारण ही विराट क्रिकेट में इतने अधिक कामयाब है. उनकी सफलता का राज, मैदान पर उनके आक्रामक होने में ही छुपा हुआ है. जहीर ने कहा था, 'जब आप विराट के बारे में बात करते हैं तो उनके संघर्ष के जज्‍बे के बारे में बात करते हैं. यदि इसके कारण विराट (Virat Kohli)  को कामयाबी मिलती है तो उन्‍हें इस पर टिके रहना चाहिए.' गौरतलब है कि पर्थ टेस्‍ट के दौरान विराट और ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान टिम पेन (Tim Paine) के बीच मैदान पर तूतू-मैंमैं की नौबत आई थी और मामले में मैदान पर मौजूद अम्‍पायर को दखल देना पड़ा था. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन (Mitchell Johnson) ने अपने कॉलम में टीम इंडिया के कप्‍तान के व्‍यवहार को असम्‍मानजनक और बेतुका बताया था. मिचेल जॉनसन ने लिखा था, 'मैच के बाद आपको दूसरे कप्‍तान की आंख में आंख डालकर बात करने में सक्षम होना चाहिए. आपको हाथ मिलाकर 'बेहतरीन मुकाबला' कहना चाहिए.'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement