NDTV Khabar

IND vs AUS 3rd Test: क्या अजिंक्य रहाणे की इस अपील का असर मेलबर्न में दिखेगा

रहाणे ने कहा कि हमारे पास पर्थ में मौका था, लेकिन वर्तमान में रहना और बीती बातों को न सोच कर अपना सर्वश्रेष्ठ करने पर ध्यान देना अच्छा होता है. रहाणे ने कहा कि यह जरूरी है कि हम हर सत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ दें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS 3rd Test: क्या अजिंक्य रहाणे की इस अपील का असर मेलबर्न में दिखेगा

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अजिंक्य रहाणे

खास बातें

  1. बुधवार से खेला जाएगा तीसरा टेस्ट
  2. टीम इंडिया बेचारी, अनफिट खिलाड़ियों की मारी
  3. मैं दौरे में दो शतक बनाऊंगा- रहाणे
मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया (India tour of Australia, 2018-19) के खिलाफ खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है और तीसरा टेस्ट मैच (Match AUS vs IND, 3rd Test) बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर) से शुरू हो रहा है. निश्चित ही टीम इंडिया के साथ मैच शुरू होने से पहले ही कई समस्याए हैं, लेकिन बावजूद इसके हौसलों में कोई कमी नहीं है. अजिंक्य रहाणे (Aj) की सोमवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस से तो कम से कम ऐसा ही दिखाई पड़ रहा है.  मैच से पहले उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी टीम के बल्लेबाजों से अपील करते हुए कहा है कि सीरीज में वापसी करने के लिए उन्हें जिम्मेदारी लेनी होगी 

रहाणे ने कहा कि बल्लेबाजों को निश्चित तौर पर जिम्मेदारी लेनी होगी. जब हम एक ईकाई के तौर पर बल्लेबाजी की बात करते हैं तो यह बेहद अहम बात है. खासकर जब हम विदेशों में होते हैं. हमारे तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका से 20 विकेट लेते आ रहे हैं. इसलिए अगर बल्लेबाज, गेंदबाजों की मदद करते हैं तो परिणाम हमारे पक्ष में होगा. रहाणे ने पिछले चार मैचों में 164 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने कहा कि पर्थ की हार के बाद पीछे मुड़कर देखने का वक्त नहीं है. पर्थ में भारत को 141 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. रहाणे ने कहा कि मैंने आने वाले टेस्ट मैच को लेकर काफी उत्साहित हूं. हम सब जानते हैं कि बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच कितना अहम होता है. यहां सीरीज में 1-1 के स्कोर के साथ आना अच्छा है. हम जानते थे कि ऑस्ट्रेलिया वापसी करेगी.


यह भी पढ़ें: Ind vs Aus: टिम पेन-विराट कोहली की बहस को लेकर जस्टिन लैंगर बोले, 'इसमें थोड़ा मजाक था'

उन्होंने कहा कि हमारे पास पर्थ में मौका था, लेकिन वर्तमान में रहना और बीती बातों को न सोच कर अपना सर्वश्रेष्ठ करने पर ध्यान देना अच्छा होता है. रहाणे ने कहा कि यह जरूरी है कि हम हर सत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ दें. मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में यह काफी अहम है. हमें 100 फीसदी से ज्यादा देना होगा क्योंकि मैच एक ही सत्र में बदल सकता है. हम बाकी के दोनों मैचों में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी. मुझे भरोसा है कि बल्लेबाज जिम्मेदारी लेंगे. अपने निजी प्रयास पर रहाणे ने कहा कि शतक जरूर आएगा. जिस तरह से मैं बल्लेबाजी कर रहा हूं, मुझे पूरा भरोसा है कि इस मैच में मैं शतक लगाऊंगा.


VIDEO: एडिलेड टेस्ट में जीत के बाद विराट कोहली

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मैं दो शतक लगाऊंगा, लेकिन मेरे लिए यह जरूरी है कि मैं इसके बारे में न सोचूं और जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा हूं उस तरह से बल्लेबाजी करना चाहूंगा. अगर मैं स्थिति को पढ़ सका और उसके हिसाब से बल्लेबाजी कर सका तो यह टीम के लिए अच्छा होगा.


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement