NDTV Khabar

IND vs AUS T20: विराट कोहली से मिलकर बेहद खुश हुए एडम गिलक्रिस्‍ट, कहा-डिनर उधार रहा..

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट सीरीज (India vs Australia) के लिए टीम इंडिया (Team India) जोरदार तैयारी में जुटी है. दोनों देशों के बीच तीन टी20I (T20 Match) मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार, 21 नवंबर को ब्रिसबेन मैदान पर खेला जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS T20: विराट कोहली से मिलकर बेहद खुश हुए एडम गिलक्रिस्‍ट, कहा-डिनर उधार रहा..

टीम इंडिया के नेट प्रैक्टिस के दौरान ऑस्‍ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्‍ट भी मैदान पर नजर आए

खास बातें

  1. दोनों देशों के बीच पहला टी20 मैच बुधवार को खेला जाएगा
  2. मैच से पहले भारतीय टीम ने किया जमकर अभ्‍यास
  3. अभ्‍यास के दौरान एडम गिलक्रिस्‍ट भी नजर आए

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट सीरीज (India vs Australia) के लिए टीम इंडिया (Team India) जोरदार तैयारी में जुटी है. दोनों देशों के बीच तीन टी20I (T20 Match) मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार, 21 नवंबर को ब्रिसबेन मैदान पर खेला जाएगा. इसके बाद दोनों देशों को चार टेस्‍ट मैच और तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलनी है. टी20 सीरीज के बुधवार को होने वाले शुरुआती मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ि‍यों ने सोमवार को अभ्‍यास के दौरान जमकर पसीना बहाया. खिलाड़ि‍यों का ध्‍यान विशेष रूप से बल्‍लेबाजी पर केंद्रित रहा. ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज विकेटकीपर रहे एडम गिलक्रिस्‍ट भी इस दौरान मैदान पर नजर आए और उन्‍होंने भारतीय खिलाड़ि‍यों के साथ समय बिताया. गिलक्रिस्‍ट की भारतीय खिलाड़ि‍यों के साथ मुलाकात के क्षणों को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर शेयर किया है. फोटो में एडम गिलक्रिस्‍ट को टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के साथ देखा जा सकता है.

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में विराट कोहली को विनम्र रहने को नहीं कहा गया: बीसीसीआई


ऑस्‍ट्रेलिया के धमाकेदार बल्‍लेबाजों में भी गिने जाने वाले गिलक्रिस्‍ट ने अपने इंस्‍टाग्राम एकाउंट पर भी विराट कोहली के साथ फोटो शेयर किया है. गिलक्रिस्‍ट ने अपने इस पोस्‍ट के साथ लिखा, 'इस महान खिलाड़ी के साथ बैठने का मौका हासिल हुआ. विचारशील, गहरी समझ रखने वाले और अपने ऊपर गजब का आत्‍मविश्‍वास रखने वाले इस शख्‍स के साथ समय बिताना बेहतरीन अनुभव रहा. धन्‍यवाद विराट कोहली. मेरे ऊपर आपका डिनर उधार रहा.' गिलक्रिस्‍ट ने विराट कोहली का इंटरव्‍यू लिया है जो जल्‍द ही फॉक्‍स क्रिकेट पर आएगा.

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को विराट कोहली की इस बात पर नहीं है भरोसा..
 


विराट हाल ही में मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर सबसे तेजी से 10 हजार वनडे रन तक पहुंचने वाले बल्‍लेबाज बने हैं.विराट ने इस कैलेंडर ईयर में वनडे इंटरनेशनल में 133.55 के औसत से रन बनाए हैं. यही नहीं, वे 50 ओवर के फॉर्मेट में इस साल सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं. विराट के बाद रोहित शर्मा (औसत 73.57)इस मामले में दूसरे स्‍थान पर हैं.विराट हाल ही में मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर सबसे तेजी से 10 हजार वनडे रन तक पहुंचने वाले बल्‍लेबाज बने हैं. 5 नवंबर को ही 30 वर्ष पूरे करने वाले विराट ने इस कैलेंडर ईयर में वनडे इंटरनेशनल में 133.55 के औसत से रन बनाए हैं. यही नहीं, वे 50 ओवर के फॉर्मेट में इस साल सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं. विराट के बाद रोहित शर्मा (औसत 73.57) इस मामले में दूसरे स्‍थान पर हैं.

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच क्रिकेट सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है..

टी20 सीरीज
पहला टी20- 21 नवंबर ब्रिसबेन में
दूसरा टी20- 23 नवंबर मेलबर्न में
तीसरा टी20- 25 नवंबर सिडनी में

टिप्पणियां

टेस्‍ट सीरीज
पहला टेस्ट- 6-10 दिसंबर एडिलेड में
दूसरा टेस्ट- 14-18 दिसंबर पर्थ में
तीसरा टेस्ट- 26-30 दिसंबर मेलबर्न में
चौथा टेस्ट- 3-7 जनवरी 2019 सिडनी में

वनडे सीरीज
पहला वनडे- 12 जनवरी सिडनी में
दूसरा वनडे- 15 जनवरी एडिलेड में
तीसरा वनडे- 18 जनवरी मेलबर्न में.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement