NDTV Khabar

Ind vs Aus: सिडनी टेस्‍ट के लिए भारत की 13 सदस्‍यीय टीम घोषित, आर. अश्विन के खेलने पर संदेह

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच सिडनी में प्रारंभ होने वाले चौथे टेस्‍ट (4th Test) में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का खेलना संदिग्‍ध है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Aus: सिडनी टेस्‍ट के लिए भारत की 13 सदस्‍यीय टीम घोषित, आर. अश्विन के खेलने पर संदेह

रविचंद्रन अश्विन चोट के कारण दूसरे और तीसरे टेस्‍ट में नहीं खेल पाए थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 13 सदस्‍यीय टीम में शामिल हैं आर. अश्विन
  2. उनके खेलने पर गुरुवार को ही होगा फैसला
  3. सीरीज में इस समय 2-1 से आगे है टीम इंडिया
सिडनी:

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच गुरुवार (3 जनवरी) से सिडनी में प्रारंभ होने वाले चौथे टेस्‍ट (4th Test) में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का खेलना संदिग्‍ध है. भारत ने इस टेस्‍ट के लिए अपनी 13 सदस्‍यीय टीम घोषित कर दी है. इन 13 खिलाड़ि‍यों में अश्विन को स्‍थान दिया गया है, लेकिन खिंचाव के कारण उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान मिलने की संभावना बेहद कम है. उनकी उपलब्‍धता के बारे में मैच के दिन ही फैसला किया जाएगा. अश्विन ने मंगलवार को अभ्‍यास भी किया लेकिन माना जा रहा है कि वे पूरी तरह फिट नहीं हैं.  गौरतलब है कि अश्विन को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्‍ट के चौथे दिन यह खिंचाव आया था. वे दूसरे और तीसरे टेस्‍ट में नहीं खेले थे. पर्थ के दूसरे टेस्‍ट में भारत चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरा था जबकि मेलबर्न के तीसरे टेस्‍ट में लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा को प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान दिया गया था.

Cricket Poll: विराट को लोगों ने माना वर्ष 2018 का सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटर, रोहित शर्मा दूसरे स्‍थान पर


चार टेस्‍ट की सीरीज में भारतीय टीम इस समय 2-1 की बढ़त बनाए हुए है. ऑस्‍ट्रेलिया को सीरीज में बराबरी हासिल करने के लिए सिडनी टेस्‍ट को हर हाल में जीतना होगा. वैसे सीरीज में बराबरी होने की स्थिति में भी बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी भारतीय टीम के पास रहेगी क्‍योंकि पिछले साल भारत में हुई टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने अश्विन के पूरे तरह फिट न होने को बड़ा झटका बताया.

टिप्पणियां

वीडियो: मेलबर्न की जीत के बाद विराट बोले, यहां से ट्रॉफी लेकर जाएंगे

विराट ने कहा कि निश्चित रूप से अश्विन हमारे लिए बेहद महत्‍वपूर्ण हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में वे इस टीम का अहम हिस्‍सा रहे हैं. हम चाहते हैं कि वे 100 फीसदी फिट होने के बाद ही टीम में वापसी करें. भारतीय टीम को इस मैच में रोहित शर्मा की भी सेवाएं नहीं मिलेंगे. रोहित की पत्‍नी रितिका ने हाल ही में बेटी को जन्‍म दिया है, इस कारण वे भारत लौट आए हैं और सिडनी टेस्‍ट के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement