IND vs AUS: स्‍टीव वॉ की रिकी पोंटिंग से अलग राय, टेस्‍ट सीरीज में भारत के प्रदर्शन को लेकर कही यह बात..

पूर्व कप्‍तान स्‍टीव वॉ (Steve Waugh) का मानना है कि टीम इंडिया (Team India) के पास ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्‍ट मैच की सीरीज (Test series) जीतने का सुनहरा मौका है.

IND vs AUS: स्‍टीव वॉ की रिकी पोंटिंग से अलग राय, टेस्‍ट सीरीज में भारत के प्रदर्शन को लेकर कही यह बात..

भारतीय टीम को अपने पिछले ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में टेस्‍ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, भारत के पास सीरीज जीतने का अच्‍छा मौका
  • वे लंबे समय से इस सीरीज के लिए तैयारी कर रहे हैं
  • पोंटिंग जता चुके हैं ऑस्‍ट्रेलिया के 2-1 से जीतने की संभावना

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव वॉ (Steve Waugh) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया (Team India) के पास ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India Vs Australia) चार टेस्‍ट मैच की सीरीज (Test series) जीतने का सुनहरा मौका है. दोनों देशों के बीच चार टेस्‍ट की सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर से एडिलेड ओवल में खेला जाना है. स्‍टीव वॉ की यह राय ऑस्‍ट्रेलिया के एक और पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज रिकी पोंटिंग ( Ricky Ponting)के बयान से उलट है. पोंटिंग ने दावा किया था कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा जमाएगी. वैसे, स्‍टीव वॉ का मानना है कि सीरीज में दोनों टीमों के बीच बेहद कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. ESPNcricinfo से बात करते हुए स्‍टीव (Steve Waugh) ने कहा, 'मुझे लगता है कि भारत के पास यह सीरीज जीतने का अच्‍छा मौका है, वे पिछले लंबे समय से इसके लिए तैयारी कर रहे हैं.' वैसे स्‍टीव यह जोड़ने से नहीं चुके कि दोनों टीमों के बीच सीरीज में करीबी मुकाबला देखने को मिल सकता है.

स्‍टीव वॉ बोले, विराट कोहली सारे रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं सिवाय इस एक रिकॉर्ड के...

एक हद तक अनुभवहीन नजर आ रही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को इस सीरीज में दिग्‍गज बल्‍लेबाजों स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की सेवाएं नहीं मिलेंगी. ये दोनों धाकड़ बल्‍लेबाज बॉल टैम्‍परिंग मामले में एक-एक साल के प्रतिबंध का सामना कर रहे हैं. वैसे, सीरीज में भारतीय टीम की बल्‍लेबाजी, बहुत कुछ उसके कप्‍तान विराट कोहली पर निर्भर होगी. विराट इस समय बल्‍ले से धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं. स्‍टीव वॉ (Steve Waugh)का मानना है कि कोहली इस तरह के खिलाड़ी हैं कि किसी भी बड़े अवसर के लिए पहले से कड़ी तैयारी करते हैं. ठीक उसी तरह जैसे भारत के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर और वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज बल्‍लेबाज रहे ब्रायन लारा किया करते थे.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन
भारतीय टीम ने पिछली बार जब महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी में वर्ष 2014 में ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा किया था तो उसे बॉर्डर-गावस्‍कर टेस्‍ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. दोनों देशों के बीच चार टेस्‍ट की सीरीज का पहला मुकाबला 6 दिसंबर से एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जाएगा. दूसरा टेस्‍ट 14 से 18 दिसंबर से खेला जाना है. सीरीज का तीसरा टेस्‍ट 26 दिसंबर से और चौथा टेस्‍ट 3 जनवरी 2019 से खेला जाना है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com