NDTV Khabar

Ind vs Aus: कुछ इतना महीन "होमवर्क' कर रही है ऑस्ट्रेलिया टीम विराट को मात देने के लिए

Ind vs Aus 1st ODI: कंगारू टीम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीन वनडे मैचों की सीरीज की तैयारी के लिए डेरा डाली हुई है. और दुनिया भर के पंडित और विशेषज्ञ यह मानकर चल रहे हैं कि यह सीरीज टीम विराट के लिए बड़ी चुनौती साबित होने जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Aus: कुछ इतना महीन

इस सीरीज में भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को अलग ही क्रिकेट देखने को मिलेगी

मुंबई:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में नई-नई रणनीतियां और प्रयोग करने के लिए जाने जाते हैं. और अब कुछ ऐसा ही कंगारू कोच एंड्रयू मैक्डॉन्लड ने किया है. कंगारू टीम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीन वनडे मैचों की सीरीज की तैयारी के लिए डेरा डाली हुई है. और दुनिया भर के पंडित और विशेषज्ञ यह मानकर चल रहे हैं कि यह सीरीज टीम विराट के लिए बड़ी चुनौती साबित होने जा रही है. और अगर भारत ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में मात देता है, तो यह उसके लिए बड़ी कामयाबी मानी जाएगी. बहरहाल, कंगारुओं के होमवर्क पर लौटते हैं, जिसको लेकर उसके तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने खुलासा किया है. और यह बताता है कि ऑस्ट्रेलिया भारत को मात देने के लिए कितनी बारीकी से अपने ऊपर काम कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे विराट कोहली ने की ईशांत शर्मा की उनके किए पोस्ट पर खिंचाई


केन रिचर्डसन ने रविवार को कहा कि वानखेड़े स्टेडियम में ओस किस समय पड़ती है, यह जानने के लिए कोच एंड्रयू मैक्डॉनल्ड ने काफी समय स्टेडियम में बिताया है, ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय भारत के साथ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज की तैयारियों में जुटी है. सीरीज का पहला मैच मंगलवार को यहां खेला जाएगा. रिचर्डसन ने कहा, "कोच एंड्रयू मैक्डॉनल्ड ने बीती रात यहां काफी समय बिताया है ताकि वह यह जान सकें कि किस समय ओस पड़ती है. हर कोई बस अनुमान लगा रहा है. मुझे लगता है कि हर इस मैच के लिए कोई तैयार है." उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया गीली गेंद से अभ्यास करेगी ताकि परिस्थितियों को परखा जा सके.

यह भी पढ़ें: अब किया धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में रन आउट होने से जुड़े बड़े मलाल का खुलासा

रिचर्डसन ने कहा, "हम रविवार को गीली गेंद से अभ्यास करने जा रहे हैं ताकि हम ओस में गेंदबाजी करने का अभ्यास कर सकें. हमें मैच के दिन का इंतजार करना और देखना होगा. यह नया नहीं है, हमारे यहां घरेलू मैदानों पर भी ओस पड़ती है." ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार मार्च 2019 में भारत का दौरा किया था, जहां उसने पहले दो मैच हारने के बावजूद 3-2 से भारत को मात दी थी. रिचर्डसन ने जोर देकर कहा कि भारत दावेदार है.

टिप्पणियां

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि मेजबान टीम हमेशा दावेदार होती है. फिंच पहले ही कह चुके हैं कि कोई भी टीम यहां लगातार नहीं जीती है और इसलिए यह काफी मुश्किल होने वाला है."



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... CM अमरिंदर ने CAA को लेकर अकाली दल को दी NDA छोड़ने की चुनौती, तो SAD ने ऐसे किया पलटवार

Advertisement