NDTV Khabar

IND vs NZ 2nd ODI: रोहित शर्मा और शिखर धवन ने इस मामले में सचिन-सहवाग को पीछे छोड़ा

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की ओपनर जोड़ी ने कीवी गेंदबाजों की जमकर खबर ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs NZ 2nd ODI: रोहित शर्मा और शिखर धवन ने इस मामले में सचिन-सहवाग को पीछे छोड़ा

रोहित शर्मा और शिखर धवन ने दूसरे वनडे में पहले विकेट के लिए 154 रन जोड़े (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रोहित-धवन वनडे में कर चुके हैं 14 शतकीय साझेदारियां
  2. सचिन-सहवाग के नाम हैं वनडे में 13 शतकीय साझेदारी
  3. भारत के लिए सचिन-सौरव की जोड़ी है पहले नंबर पर
माउंट माउंगानुइ:

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की ओपनर जोड़ी ने कीवी गेंदबाजों की जमकर खबर ली. इन दोनों ने मैच में जबर्दस्‍त पारियां खेलते हुए भारतीय टीम के स्‍कोर को ऊंचाई प्रदान करने में अहम भूमिका निभाई. पारी की शुरुआत से ही ये दोनों बल्‍लेबाज आक्रामक मोड पर दिखे और 108 गेंद पर ही शतकीय साझेदारी निभाकर न्‍यूजीलैंड टीम को दबाव में ला दिया. माउंट माउंगानुइ वनडे में रोहित-धवन ने 14वीं शतकीय साझेदारी पूरी की और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के वनडे में 13 शतकीय साझेदारी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा.

शिखर धवन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, विराट कोहली के बाद किया ऐसा कारनामा


मैच में रोहित (Rohit Sharma) और शिखर (Shikhar Dhawan) दोनों ने तूफानी पारी खेली. धवन के 66 रन के निजी स्‍कोर पर ट्रेंट बोल्‍ट की गेंद पर विकेटकीपर टॉम लैथम के हाथों कैच आउट होने से यह साझेदारी टूटी. धवन के रूप में भारत का पहला विकेट 154 रन के स्‍कोर पर गिरा. भारत का दूसरा विकेट रोहित के रूप में गिरा, वे 87 रन बनाकर फर्ग्‍यूसन के शिकार बने. वनडे में जहां तक भारत के लिए सर्वाधिक शतकीय साझेदारी की बात है तो यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी के नाम पर है.

टिप्पणियां

इन दोनों बल्‍लेबाजों के नाम पर वनडे क्रिकेट में 26 शतकीय साझेदारियां दर्ज है. रोहित शर्मा और विराट कोहली इस सूची में 15 शतकीय साझेदारी के साथ दूसरे स्‍थान पर हैं. सचिन और सहवाग के 13 शतकीय साझेदारी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़कर रोहित-धवन तीसरे स्‍थान पर आ गए हैं. सचिन और सहवाग के नाम वनडे में 13 शतकीय साझेदारियां दर्ज हैं और ये चौथे स्‍थान पर हैं.न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच भारत ने आठ विकेट से जीता था. इस मैच में भी भारत के लिए शिखर धवन ने नाबाद 75 रन की बेहतरीन पारी खेली थी.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement