IND vs NZ 3rd ODI: शार्दूल ठाकुर ने साफ की टीम इंडिया की तीसरे व आखिरी वनडे में एप्रोच

IND vs NZ 3rd ODI: शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) ने कहा कि वनडे सीरीज में बेशक उनकी टीम हार गई है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उसने सबकुछ खो दिया है.

IND vs NZ 3rd ODI: शार्दूल ठाकुर ने साफ की टीम इंडिया की तीसरे व आखिरी वनडे में एप्रोच

शार्दुल ठाकुर की फाइल फोटो

माउंट माउंगानुई:

पिछले मुकाबले में काफी महंगे साबित हुए भारतीय युवा सीमर शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) ने मंगलवार को माउंट माउंगानुई में खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले (IND vs NZ 3rd ODI) से पहले ठीम विराट के रवैये को को लेकर साफ कर दिया है. उन्होंने साफ-साफ बता दिया है कि भारतीय टीम किस सोच के साथ मैदान पर उतरेगी. न्यूजीलैंड टीम पहले से ही सीरीज में 2-0 की बढ़त के साथ सीरीज पर कब्जा कर चुकी है. और भारत के पास आखिरी वनडे मैच जीतकर सांत्वना पुरस्कार प्राप्त करने का मौका है. शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) ने कहा कि वनडे सीरीज में बेशक उनकी टीम हार गई है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उसने सबकुछ खो दिया है.

यह भी पढ़ें: व‍िराट कोहली की टीम के सामने 'प्रत‍िष्‍ठा' बचाने की चुनौती...

ठाकुर ने कहा कि भारतीय टीम मंगलवार को मेजबान टीम के साथ होने वाले तीसरे और अंतिम मुकाबले में जीत का मकसद लिए पूरी तरह आजाद ख्यालों के साथ खेलेगी. हर मैच जरूरी होता है. अंतिम मैच सिर्फ इसलिए गैरजरूरी नहीं हो जाता है कि हम इस सीरीज में 0-2 से पीछे हैं और सीरीज गंवा चुके हैं. हर इंटरनेशनल मैच की अपनी अलग अहमियत होती है। ऐसे में हम पिछड़ने के बावजूद जीत का मकसद लिए पूरी तरह आजाद ख्यालों के साथ खेलेंगे." शार्दूल मानते हैं कि तीसरे मैच में सांत्वना भरी ही सही, लेकिन जीत हासिल करने के लिए उनकी टीम को रॉस टेलर को सस्ते मे आउट करना होगा. 35 साल के टेलर इस सीरीज में दो मैच जिताऊ पारियां खेल चुके हैं और भारतीय गेंदबाज उन्हें अब तक आउट नहीं कर सके हैं. पहले मुकाबले में टेलर ने नाबाद 109 रन बनाए थे और दूसरे मैच में 73 रनों की नाबाद पारी खेली.

यह भी पढ़ें: टीम इंड‍िया के गेंदबाज ने रॉस टेलर को द‍िया 'गॉड ऑन द लेग साइड' का संबोधन..

ठाकुर ने कहा, "टेलर शानदार खेल रहे हैं. वह लेग साइड में तो भगवान की तरह शॉट लगाते हैं. बीते दो वनडे मुकाबलों में टेलर को आउट करने के हमारे पास मौके थे लेकिन हम उन्हें भुना नहीं सके. हमारे लिए यह जरूरी है कि हम उन्हें सस्ते में पवेलियन की राह दिखाएं." शार्दूल ने आगे कहा कि अलग-अलग डाइमेंशन वाले मैदानों पर खेलते हुए भारतीय खिलाड़ियों को अपने एंगल पर ध्यान देना होगा. उन्होंने कहा, "यहां के डाइमेंशन बिल्कुल अलग हैं. हर मैदान की बाउंड्री एक तरफ छोटी है और ऐसे में गेंदबाजी को नए सिरे से प्लान करने की जरूरत है. ग्राउंड डाइमेंशन के कारण यहां क्रिकेट खेलना काफी कठिन है."

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

पांच मैचों की टी-20 सीरीज 0-5 से गंवाने के बाद कीवी टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. टेस्ट सीरीज की शुरुआत वेलिंगटन में 21 फरवरी से हो रही है. दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च में 29 फरवरी से खेला जाएगा.
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com