IND vs NZ: इसलिए केएल राहुल को नहीं मिली टेस्ट टीम में जगह, सूत्रों ने किया खुलासा

India vs New Zealand: केएल राहुल ने नंबर पांच पर 64 गेंदों पर नाबाद 88 रन जड़ ड़ाले थे. लेकिन राहुल के चाहने वाले इस बात से नाराज हैं कि इस प्रदर्शन के बावजूद टेस्ट टीम में उनके लिए जगह नहीं है. लेकिन सूत्रों की मानें, तो अब वजह सामने आ रही है कि क्यों सेलेक्टरों ने केएल राहुल को टेस्ट टीम में जगह नहीं दी

IND vs NZ: इसलिए केएल राहुल को नहीं मिली टेस्ट टीम में जगह, सूत्रों ने किया खुलासा

India vs New Zealand 2nd ODI: केएल राहुल की फाइल फोटो

खास बातें

  • टी-20 सीरीज के सबसे सफल बल्लेबाज थे राहुल
  • पांच मैचों में केएल राहुल के 224 रन
  • राहुल का 56 का औसत, 2 अर्द्धशतक भी जड़े
नई दिल्ली:

वनडे के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पिछले दिनों घोषित हुई टीम पर चर्चा अभी तक चल रही है. और कारण बन गए हैं केएल राहुल (KL Rahul).केएल राहुल (KL Rahul) का हालिया प्रदर्शन ऐसा रहा है कि वह टीम मैनेजमेंट की आंखों के ही नहीं, बल्कि करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की आंखों के तारे बन गए हैं. और टी20 का उनका प्रदर्शन अब वनडे सीरीज में भी बदल गया है. यह हैमिल्टन में खेले गए पहले वनडे में साफ दिखाई पड़ा. और केएल राहुल (KL Rahul) अब अलग-अलग कारणों से चर्चा में हैं और उनके प्रशंसक अब बीसीसीआई से नाराज हैं. 

यह भी पढ़ें:  IND vs NZ 2nd ODI: इस फाइनल इलेवन के साथ विराट कोहली दूसरे वनडे में उतरेंगे

बता दें कि केएल राहुल ने पिछले दिनों खत्म हुई टी20 सीरीज में केएल राहुल दोनों टीमों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. राहुल ने पांच मैचों में 56.00 के औसत से 224 रन बनाए थे. इसमें उनके दो अर्द्धशतक भी शामिल रहे. और इस प्रदर्शन का असर साफ तौर पर पहले वनडे में दिखाई पड़ा. यह केएल राहुल का एक अलग ही रूप था. 

यह भी पढ़ें:  Sanjay Manjrekar ने की टीम इंड‍िया के 'इस' बल्‍लेबाज की तारीफ

केएल राहुल ने नंबर पांच पर 64 गेंदों पर नाबाद 88 रन जड़ ड़ाले थे. लेकिन राहुल के चाहने वाले इस बात से नाराज हैं कि इस प्रदर्शन के बावजूद टेस्ट टीम में उनके लिए जगह नहीं है. लेकिन सूत्रों की मानें, तो अब वजह सामने आ रही है कि क्यों सेलेक्टरों ने केएल राहुल को टेस्ट टीम में जगह नहीं दी. हो सकता है कि इसके बाद केएल राहुल के चाहने वालों की नाराजगी शायद कम हो जाए. 

यह भी पढ़ें:  हरभजन स‍िंह ने रॉस टेलर से पूछा मजाक‍िया सवाल तो फैन बोला-'हाहाहाहा....

दरअसल केएल राहुल की अनदेखी की वजह बना टेस्ट में उनकी पिछली 12 पारियों में प्रदर्शन. साल 2028 में इंग्लैंड में ओवल में 149 रन की पारी खेलने के बाद से केएल राहुल 12 पारियों में एक भी अर्द्धशतक नहीं जड़ सके. और सूत्रों की मानें, तो यही वजह केएल राहुल को टेस्ट टीम में शामिल न करने की वजह बन गई. वहीं, शुबमन गिल का न्यूजीलैंड ए के खिलाफ दोहरा शतक बनाना उनके पक्ष में चला गया, लेकिन केएल राहुल के समर्थकों का कहना है कि उनकी वर्तमान फॉर्म की अनदेखी नहीं होनी चाहिए थी. 

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

जहीर खान का कहना है कि पहले भी ऐसा हुआ जब खिलाड़ी के वर्तमान प्रदर्शन को तरजीह देते हुए उसे टेस्ट टीम में जगह दी गई. उनका कहना है कि हो सकता है कि केएल राहुल की वनडे में पहले मैच जैसा ही प्रदर्शन शायद सेलेक्टरों को फिर से सोचने पर मजबूर कर दे. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com