IND VS SA: कोलकाता के 'इस सूट' के केपटाउन में चर्चे...'ऐसा कैमरामैन' आपने देखा नहीं होगा

भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट को कवर कर रहे कैमरामैन ऑस्कर एक अलग ही वजह से चर्चा बटोर रहे हैं. और इसकी वजह बना है कोलकाता से खरीदा गया उनका थ्री-पीस सूट

IND VS SA: कोलकाता के 'इस सूट' के केपटाउन में चर्चे...'ऐसा कैमरामैन' आपने देखा नहीं होगा

केपटाउन टेस्ट को कवर कर रही टीम के कैमरामैन ऑस्कर

खास बातें

  • इस कैमरामैन के क्या कहने !
  • ऑस्कर का 'भारतीय सूट' अंदाज देखिए
  • ..इसलिए लोगों के हंसने की परवाह नहीं करते ऑस्कर
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के शुरुआती दो दिन के भीतर अगर टीम इंडिया के युवा ऑलरआउंडर हार्दिक पंड्या अपने प्रदर्शन से करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं, तो मैदान के भीतर एक और शख्स है, जो मैच के पहले ही दिन से न्यूलैंड्स स्टेडियम में हर दिन जमा होने वाले हजारों दर्शकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. वहीं स्थानीय मीडिया में भी टेस्ट मैच को कवर कर रही सुपर स्पोर्ट चैनल की क्रू टीम के ऑस्कर नाम के इस कैमरामैन के चर्चे खूब हो रहे हैं. और हो रही इस चर्चा में भारत के शहर कोलकाता को भी खूब मशहूरी मिल रही है. 

बहरहाल, अगर हम आपसे कह रहे हैं कि आपने ऐसा कैमरामैन केपटाउन टेस्ट से पहले नहीं ही देखा होगा, तो उसके पीछे खास वजह है. और यह खास वजह है इस कैमरामैन ऑस्कर की ड्रैस. जी हां, ऑस्कर की खासियत यह है कि यह अपनी ड्यूटी को पूरी तरह 'सूटेड-बूटेड' होकर अंजाम देता है. और यह आपने पहले नहीं ही देखा होगा. लेकिन ऑस्कर अपनी ड्यूटी पर ऐसा आता है कि मानो यह किसी ऑफिस में या पार्टी में हिस्सा लेने आया हो. बहरहाल अगर ऑस्कर हर टेस्ट मैच थ्री-पीस में कवर करना पसंद करता है, तो उसके पीछे भी खास वजह है. 

यह भी पढ़ें :  पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने की हार्दिक पंड्या की 'बिग बी' अमिताभ बच्‍चन से तुलना तो फैंस ने किया यह कमेंट...

ऑस्कर कहते हैं कि मैच कवर करने के दौरान सूट कड़ी धूप से उनकी त्वचा को बचाता है. और इससे उन्हें आराम मिलता है. वह कहते हैं कि लोग उनके सूट पहनने पर शुरुआत में हंसते थे, लेकिन अब उन्हें यह बात रोमांचित करती है. ऑस्कर कहते हैं कि वह टेस्ट मैच को सूट पहनकर ही कवर करना पसंद करते हैं. वैसे इसके पीछे एक और कारण यह भी है कि उनके सीनियर कैमरामैन ने ऑस्कर से कभी कहा था कि वह उन्हें सूट में ही हर मैच को कवर करते देखना पसंद करेंगे. और अब सूट-बूट ऑस्कर की पहचान बनता जा रहा है. 
 


वैसे इस सूट की सबसे खास बात यह है कि ऑस्कर ने इस सूट को कुछ साल पहले भारत के कोलकाता शहर से खरीदा था. ऑस्कर के एक दोस्त ने कोलकाता के एक टेलर विशेष से यह सूट सिलवाने की सिफारिश की थी, जिसे ऑस्कर ने सहजता से मान लिया. और अब वह कोलकाता में सिले इस सूट से केपटाउन ही नहीं, सुर्खियों से दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटप्रेमियों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं. 

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com