NDTV Khabar

IND vs SA: सौरव गांगुली ने वांडरर्स की पिच के बारे में कही यह बात, ICC के हस्‍तक्षेप की मांग की

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन वांडरर्स के विकेट ने जिस तरह का व्‍यवहार किया, उससे टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली खासे नाराज हैं.

58 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SA: सौरव गांगुली ने वांडरर्स की पिच के बारे में कही यह बात, ICC के हस्‍तक्षेप की मांग की

सौरव गांगुली ने वांडरर्स की पिच को बल्लेबाजों के लिहाज से अन्यायपूर्ण माना है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा,पिच बल्‍लेबाजों के लिए अन्‍यायपूर्ण
  2. आईसीसी को इस पर गौर करना चाहिए
  3. पहले दिन ही गिर गए थे 11 विकेट
टिप्पणियां
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन वांडरर्स के विकेट ने जिस तरह का व्‍यवहार किया, उससे टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली खासे नाराज हैं. उन्‍होंने इस पिच को बल्लेबाजों के लिहाज से अन्यायपूर्ण करार देते हुए क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) से इस मामले में हस्तक्षेप करने के लिये कहा. गौरतलब है कि सौरव गांगुली के अलावा मौजूदा टीम इंडिया के सदस्‍य चेतेश्‍वर पुजारा ने भी जोहानिसबर्ग के विकेट को खेलने के लिए लिहाज से बेहद मुश्किल माना था. उन्‍होंने कहा था कि इस विकेट पर रन बनाना बेहद मुश्किल है.
वांडरर्स के विकेट के बारे में सौरव गांगुली ने ट्वीट किया, ‘इस तरह की पिच पर टेस्ट क्रिकेट खेलना अन्यायपूर्ण है. मैंने 2003 में न्यूजीलैंड में ऐसी पिचें देखी थी. बल्लेबाजों के पास बहुत कम मौका होता है.आईसीसी को इस पर गौर करना चाहिए.’विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया तीसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन 187 रन पर आउट हो गई थी.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
भारतीय टीम के लिए कप्‍तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 54 रन बनाए. पुजारा ने मैच में 50 रन की पारी खेली थी जबकि निचले क्रम के भुवनेश्‍वर कुमार ने 30 रन का योगदान देते हुए टीम को 200 रन के करीब पहुंचाया था. मैच के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका टीम ने भी अपना एक विकेट गंवा दिया था. इस तरह मैच के पहले दिन कुल 11 विकेट गिरे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement