IND vs WI 4th ODI: जब डाइव लगाते हुए विराट कोहली ने किरेन पावेल को किया रनआउट, देखें VIDEO

पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों में विराट ने शतक जमाए थे, प्रशंसकों को उम्‍मीद थी कि मुंबई के मैच में भी टीम इंडिया के कप्‍तान यह सिलसिला जारी रखेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

IND vs WI 4th ODI: जब डाइव लगाते हुए विराट कोहली ने किरेन पावेल को किया रनआउट, देखें VIDEO

विराट कोहली ने शानदार फील्डिंग करते हुए किरेन पावेल को रन आउट किया (AFP फोटो)

खास बातें

  • डाइव लगाते हुए गेंद को विकेट पर हिट किया
  • सोशल मीडिया पर फैंस ने की जमकर तारीफ
  • चौथे वनडे में 224 रन से हारी वेस्‍टइंडीज टीम
मुंबई:

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान पर अपना 100 फीसदी देने पर यकीन करते हैं फिर चाहे वे बैटिंग कर रहे हों बॉलिंग या फिर फील्डिंग. भारत और वेस्‍टइंडीज (India vs West Indies)के बीच सोमवार को हुए चौथे वनडे में विराट बल्‍ले से तो नाकाम रहे लेकिन फील्डिंग से उन्‍होंने एक रन आउट करते हुए अपनी टीम के लिए योगदान दिया. वेस्‍टइंडीज की पारी के छठे ओवर के दौरान विराट ने किरेन पावेल को जिस तरह डाइव लगाते हुए रनआउट किया, उसकी सोशल मीडिया पर फैंस ने जमकर तारीफ की. पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों में विराट ने शतक जमाए थे, प्रशंसकों को उम्‍मीद थी कि मुंबई के मैच में भी टीम इंडिया के कप्‍तान यह सिलसिला जारी रखेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका. वेस्‍टइंडीज की पारी के छठे ओवर के दौरान विराट की इस जबर्दस्‍त फील्डिंग के कारण कैरेबियन ओपनर पावेल को पेवेलियन लौटने पर मजबूर होना पड़ा. पारी के छठे ओवर में मर्लोन सेमुअल्‍स ने गेंद को एक्‍स्‍ट्रा कवर क्षेत्र में खेला लेकिन रन दौड़ने को लेकर उनके और नॉन स्‍ट्राइकिंग एंड पर खड़े पावेल के बीच गफलत हुई. इस समय तक पावेल स्‍टार्ट ले चुके थे. मुस्‍तैद विराट कोहली ने तेजी से गेंद को फील्‍ड किया और लगभग डाइव लगाते हुए अंडर आर्म थ्रो के जरिये स्‍टंप पर निशाना साधा. विराट के इस सटीक थ्रो के कारण किरेन पावेल को रन आउट होना पड़ा. मैच की शुरुआत में ही 20 रन के स्‍कोर पर तीन विकेट गंवाने के कारण वेस्‍टइंडीज की टीम बैकफुट पर आ गई और आखिर तक संघर्ष करती रही.

शोएब अख्तर की भविष्यवाणी, विराट कोहली करियर में बनाएंगे 'इतने शतक'

Newsbeep

सोशल मीडिया पर विराट की फील्डिंग की फैंस ने जमकर तारीफ की. एक फैन ने लिखा, 'अविश्‍वसनीय कोहली, वे सब कुछ कर सकते हैं.' एक अन्‍य ने लिखा, यदि बैट से नहीं तो फील्डिंग के जरिये, विराट फील्‍ड पर हमेशा अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं. यह रनआउट बेहद खास था.





वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुंबई में हुए इस वनडे मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 377 रन बनाए. रोहित शर्मा ने 162 और अंबाती रायुडू ने 100 रन की शानदार पारी खेली. जवाब में खेलते हुए पहले छह ओवर में ही वेस्‍टइंडीज टीम ने चंद्रपाल हेमराज, शाइ होप और किरेन पावेल के विकेट गंवा दिए, इसमें से होप और पावेल तो रन आउट हुए. जल्‍द ही शिमरॉन हेतमायर, रोवमेन पावेल और मर्लोन सेमुअल्‍स को  तेज गेंदबाज खलील अहमद की गेंदबाजी का शिकार बनना पड़ा. वेस्‍टइंडीज टीम 36.2 ओवर में महज 153 रन बनाकर ढेर हो गई और उसे 224 रन के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा. रनों के लिहाज से भारतीय टीम की यह तीसरी सबसे बड़ी जीत रही.