Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Ind vs Aus: पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने पर्थ टेस्ट से पहले मिचेल स्‍टॉर्क को की मदद की पेशकश

Ind vs Aus: पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने पर्थ टेस्ट से पहले मिचेल स्‍टॉर्क को की मदद की पेशकश

मिचेल स्‍टॉर्क टेस्‍ट क्रिकेट में 191 विकेट हासिल कर चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • चोट से उबरने के बाद स्‍टॉर्क ने हाल ही में की है वापसी
  • जॉनसन बोले-ऐसा लगा स्‍टॉर्क के दिमाग में कुछ चल रहा है
  • स्‍टॉर्क गेंद को अच्‍छी तरह से स्विंग नहीं करा पा रहा
पर्थ:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन (Mitchell Johnson) ने वर्तमान में टीम के तेज गेंदबाजी के आधार स्‍तंभ मिचेल स्टॉर्क (Mitchell Starc) को मदद की पेशकश की है ताकि वह भारत के खिलाफ (India vs Australia) पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट (Perth Test) से पहले लय हासिल कर सकें. स्‍टॉर्क ने एडिलेड में पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में दो और दूसरी पारी में तीन विकेट हासिल किए थे. गौरतलब है कि बांए हाथ के तेज गेंदबाज स्‍टॉर्क अच्‍छी गति से गेंदबाजी करते हैं और वे अपने बाहर निकलती गेंदों के कारण बल्‍लेबाजी के लिए परेशानी का कारण बनते हैं. भारत ने सीरीज का यह पहला टेस्‍ट मैच 31 रन से जीतकर चार टेस्‍ट मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार, 14 दिसंबर से शुरू होगा.

ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्‍टॉर्क के भाई ब्रेंडन ने जीता ऊंची कूद का स्‍वर्ण पदक

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में पांचवें स्थान पर काबिज जॉनसन को लगता है कि स्टॉर्क के दिमाग में कुछ घूम रहा है जिससे वह परेशान है. जॉनसन ने बीबीसी से कहा,‘हर कोई अलग तरीके से काम करता है और मैं पहले ही उसे संदेश भेज चुका हूं कि क्या वह मेरे साथ कुछ चीजों पर बात कर सकता है क्योंकि मैं पहले भी उसके साथ काम कर चुका हूं और उसे अच्छी तरह से समझता हूं.'

ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने किया कमाल, एक ही मैच में दो हैट्रिक लीं

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट के बीच यह बात है कॉमन जॉनसन ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि उसके दिमाग में कोई बात थी, कुछ ऐसा जो उसे फायदा नहीं पहुंचा रही थी. उम्मीद है कि पर्थ टेस्ट मैच शुरू होने से पहले हम एक दूसरे से बात करेंगे.'जॉनसन ने कहा कि एडिलेड ने जो कुछ दिखा, स्टार्क उससे बेहतर गेंदबाज है. उन्होंने कहा, ‘मैं जानता हूं कि वह सक्षम है. वह अभी गेंद को स्विंग नहीं करा पा रहा है. हो सकता हो कि वह पूरी तरह से तैयार न हो. वह चोटों के कारण बाहर रहा और अब वापसी कर रहा है. मुझे नहीं लगता कि अभी वह लय में है. 'मिचेल स्‍टॉर्क ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए अब तक 46 टेस्‍ट, 75 वनडे और 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में स्‍टॉर्क ने अब तक 191 विकेट हासिल किए हैं, पारी में पांच या इससे अधिक विकेट उन्‍होंने 9 बार लिए हैं. मैच में 10 या इससे ज्‍यादा विकेट वे एक बार हासिल करने में सफल रहे हैं. वनडे में उन्‍होंने 145 और टी20 इंटरनेशनल में 31 विकेट लिए  हैं. (इनपुट: एजेंसी)