NDTV Khabar

ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने किया कमाल, एक ही मैच में दो हैट्रिक लीं

एशेज सीरीज के पहले ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टॉर्क ने इंग्‍लैंड टीम के सामने चेतावनी पेश कर दी है. स्टार्क ऑस्ट्रेलिया में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक मैच में दो हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गये हैं.

246 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने किया कमाल, एक ही मैच में दो हैट्रिक लीं

मिचेल स्‍टार्क ने न्‍यू साउथ वेल्‍स की ओर से खेलते हुए एक मैच में दो हैट्रिक ली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ऑस्‍ट्रेलिया के फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले बॉलर
  2. इस प्रदर्शन से एशेज के पहले शानदार फॉर्म में होने का संकेत दिया
  3. स्‍टार्क के प्रदर्शन से न्‍यू साउथ वेल्‍स ने वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया को हर
सिडनी: एशेज सीरीज के पहले ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टॉर्क ने इंग्‍लैंड टीम के सामने चेतावनी पेश कर दी है. स्टार्क ऑस्ट्रेलिया में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक मैच में दो हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गये हैं. अपने इस शानदार प्रदर्शन से उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज से पहले अपनी शानदार फॉर्म में होने का भी संकेत दिया. एशेज में अपनी गेंदबाजी से स्‍टार्क इंग्‍लैंड के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज प्रथम श्रेणी इतिहास में केवल आठवां और पिछले 39 वर्षों में पहला गेंदबाज है जिसने यह उपलब्धि हासिल की.  उनके इस करिश्‍मे की बदौलत न्यू साउथ वेल्स ने शैफील्ड शील्ड में वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया को पराजित किया.

यह भी पढ़ें: कोहली को आउट करने वाले मिचेल स्‍टार्क खुश हैं कि इन स्विंगर सही नही रही' !

टिप्पणियां
वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी में जैसन बेहरेनडोर्फ, डेविड मूडी और साइमन मैकिन को आउट करके अपने करियर की पहली हैट्रिक लेने वाले स्टार्क ने दूसरी पारी में अपने 15वें ओवर की अंतिम दो गेंदों पर बेहरनडोर्फ और मूडी को फिर से पेवेलियन भेजा. इसके बाद स्टार्क के अगले ओवर की पहली गेंद पर जान वेल्स ने पहली स्लिप में खड़े स्टीव स्मिथ को कैच थमा दिया जिसके साथ मैच भी समाप्त हो गया. स्टार्क ने न्यू साउथ वेल्स की 171 रन की जीत के दौरान मैच में 97 रन देकर सात विकेट लिए. उन्होंने एडिलेड ओवल में भी साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (73 रन देकर आठ विकेट)अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 23 नवंबर से शुरू होगा. पहला टेस्‍ट मैच ब्रिस्बेन में खेला जाएगा.

वीडियो: सुनील गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर जिमी मैथ्यूज एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने एक टेस्ट मैच में दो हैट्रिक ली हैं। उन्होंने यह करिश्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1912 में मैनचेस्टर में किया था. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement