Aus vs Ind: नाथन लियोन ने की मोहम्मद सिराज की तारीफ, 'नस्लीय छींटाकशी की शिकायत करके नये मानदंड कायम किये'

Aus Vs Ind: आस्ट्रेलिया के शीर्ष आफ स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने बुधवार को कहा कि दर्शकों के खराब बर्ताव की निंदा करके भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने नये मानदंड कायम किये हैं.

Aus vs Ind: नाथन लियोन ने की मोहम्मद सिराज की तारीफ, 'नस्लीय छींटाकशी की शिकायत करके नये मानदंड कायम किये'

Aus vs Ind: नाथन लियोन ने की मोहम्मद सिराज की तारीफ, 'नस्लीय छींटाकशी की शिकायत करके नये मानदंड कायम किये'

Aus Vs Ind: आस्ट्रेलिया के शीर्ष आफ स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने बुधवार को कहा कि दर्शकों के खराब बर्ताव की निंदा करके भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने नये मानदंड कायम किये हैं. उन्होंने यह भी कहा कि क्रिकेट का खेल सभी के लिये है और इसमें किसी तरह के नस्लवाद की जगह नहीं है. सिडनी क्रिकेट मैदान पर सिराज और जसप्रीत बुमराह को चौथे और पांचवें दिन दर्शकों की नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा. इसके बाद भारतीय टीम ने आईसीसी के पास शिकायत दर्ज कराई. लियोन ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ खेल में किसी तरह की नस्लीय छींटाकशी की गुंजाइश नहीं है. लोगों को लगता है कि वे मजाक कर रहे हैं लेकिन इससे लोगों पर अलग तरह से प्रभाव पड़ सकता है. क्रिकेट का खेल सभी के लिये है और इसमें नस्लवाद की कोई जगह नहीं है.

Aus Vs Ind: ऋषभ पंत का गार्ड खराब करने के मामले में स्टीव स्मिथ बोले- 'मुझे निशान बनाने की आदत है..'

उन्होंने कहा ,‘‘यदि आपको लगता है कि मैच अधिकारियों से शिकायत करने की जरूरत है तो करनी चाहिये. आजकल मैदान पर इतने सुरक्षाकर्मी होते हैं कि नस्लीय टिप्पणी करने वालेां को तुरंत निकाल बाहर किया जा सकता है. इससे मैच अधिकारियों से शिकायत का चलन भी बनेगा. सिराज को स्क्वेयर लेग सीमा पर दर्शकों ने ‘मंकी ' और ‘ब्राउन डॉग' कहा. सुरक्षाकर्मियों ने इन दर्शकों को मैदान से बाहर कर दिया.

लियोन ने कहा ,‘‘ इससे घटना की शिकायत का चलन कायम होगा. यह खिलाड़ी पर निर्भर करता है कि वह शिकायत करना चाहता है या नहीं. मैं उम्मीद करता हूं कि आइंदा लोग इससे उबरकर सिर्फ क्रिकेट देखने आयेंगे और खिलाड़ियों को नस्लीय दुव्यर्वहार की चिंता नहीं करनी होगी. ऑस्ट्रेलिया के दिग्ग्ज ओपनर डेविड वॉर्नर ने भी सोशल मीडिया पर सिराज के लिए मैसेज लिखा और ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के व्यवहार के लिए माफी मांगी, वॉर्नर ने लिखा कि उन्हें अपने दर्शकों से ऐसी उम्मीद नहीं थी.

भारतीय टीम में चोटिल खिलाडियो का लगा तांता तो ऑस्ट्रेलियाई कोच ने IPL पर उठाए सवाल, दिया ऐसा बयान

Newsbeep

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला जाएगा. 15 जनवरी को यह टेस्ट मैच खेला जाना है. ब्रिसबेन में भारत की टीम अबतक एक बार भी टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं जीत पाई है तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले 20 साल से गाबा में कोई टेस्ट मैच नहीं हारी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​