NDTV Khabar

IND vs AUS Test: विराट कोहली बोले, मुझे किसी के सामने कुछ साबित करने की जरूरत नहीं..

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)ने अपने बल्‍लेबाजी कौशल से दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमियों को प्रशंसक बनाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS Test: विराट कोहली बोले, मुझे किसी के सामने कुछ साबित करने की जरूरत नहीं..

विराट कोहली इस समय टेस्‍ट क्रिकेट में 24 शतक जमा चुके हैं

खास बातें

  1. कहा, मैदान पर 100 फीसदी देने की कोशिश करता हूं
  2. यह मायने नहीं रखता, मैच देश में हो रहा है या विदेश में
  3. ऑस्‍ट्रेलिया में भारतीय टीम को खेलनी है चार टेस्‍ट की सीरीज
सिडनी:

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने बल्‍लेबाजी कौशल से दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमियों को प्रशंसक बनाया है. विराट इस समय जिस तरह से बल्‍लेबाजी कर रहे हैं, उसे देखते हुए महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से भी उनकी तुलना की जाने लगी है. विराट इस समय अपनी हर पारी के साथ कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं. भारतीय टीम इस समय ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के दौरे पर है और मेजबान टीम के खिलाफ आगामी 6 दिसंबर से प्रारंभ होने वाली टेस्‍ट सीरीज (Test Series) में उसे जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. बॉल टैम्‍परिंग के विवाद में लगे बैन के कारण ऑस्‍ट्रेलिया के दो बेहतरीन बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ और डेविनड वॉर्नर इस समय टीम से बाहर है, ऐसे में कहा जा रहा है कि सीरीज में टीम इंडिया के जीत के अच्‍छे आसार हैं. विराट इस समय टेस्‍ट क्रिकेट में 24 शतक अपने नाम कर चुके हैं. वैसे, बल्‍लेबाजी में अब तक के शानदार प्रदर्शन के बावजूद विराट का मानना है कि उन्‍हें किसी के सामने, किसी भी बात को साबित करने की जरूरत नहीं है और वे मैदान पर रहते हुए अपना 100 फीसदी देने की कोशिश करते हैं. उन्‍होंने कहा कि दूसरे देश में खेलते हुए भी वे कुछ अलग महसूस नहीं करते.

CAXI vs IND: इस कारण विराट कोहली ने की गेंदबाजी, जो कोई न कर सका, वह कर डाला


टिप्पणियां

30 वर्षीय विराट (Virat Kohli) ने सिडनी स्थित मैकक्‍वेरी स्‍पोर्ट्स रेडियो से बात करते हुए कहा, 'आप हर सीरीज, हर दौरे और हर मैच के साथ कुछ न कुछ नया सीखते हैं.' उन्‍होंने कहा, 'पिछली बार से अब तक मेरा अपने प्रति विश्‍वास और अधिक बढ़ गया है, मुझे नहीं लगता कि मुझे किसी के सामने अपने आपको साबित करने की जरूरत है. मैं वही करता हूं तो टीम मुझसे अपेक्षा रखती है, मैं मैदान पर शत प्रतिशत योगदान देने में यकीन रखता हूं. जब मैं किसी दूसरे देश में खेलने जाता हूं तो कुछ अलग करने की कोशिश नहीं करता. यह एक लगातार चलने वाली प्रक्रिया का हिस्‍सा है.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली गौरतलब है कि पिछली बार जब महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्‍व में जब भारतीय टीम, ऑस्‍ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी टेस्‍ट सीरीज में खेलने पहुंची थी तो उसे हार का सामना करना पड़ा था. मेहमान भारतीय टीम को सीरीज के पहले दो टेस्‍ट में हार का सामना करना पड़ा था. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चार टेस्‍ट की सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को खेला जाना है. दूसरा टेस्‍ट 14 से 18 दिसंबर से खेला जाना है. सीरीज का तीसरा टेस्‍ट 26 दिसंबर से और चौथा टेस्‍ट 3 जनवरी 2019 से खेला जाना है.   



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement