NDTV Khabar

INDvsAUS: हार्दिक पंड्या से लगातार तीन छक्‍के खाने वाले एडम जंपा बोले, 'मैंने बल्‍ले के करीब गेंद फेंकने की चूक की'

ऑस्‍ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज एडम जंपा चेन्‍नई में हुए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के हरफनमौला हार्दिक पंड्या के खास निशाने पर रहे.

73 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS: हार्दिक पंड्या से लगातार तीन छक्‍के खाने वाले एडम जंपा बोले, 'मैंने बल्‍ले के करीब गेंद फेंकने की चूक की'

हार्दिक पंड्या ने पहले वनडे में पांच चौकों और पांच छक्‍कों की मदद से 83 रन बनाए

खास बातें

  1. जंपा ने माना, हार्दिक के खिलाफ योजना पर अमल नहीं कर पाया
  2. एडम जंपा के ओवर में तीन छक्‍के सहित बने थे 24 रन
  3. हार्दिक ने 83 रन की पारी में लगाए थे पांच छक्‍के, पांच चौके
कोलकाता: ऑस्‍ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज एडम जंपा चेन्‍नई में हुए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के हरफनमौला हार्दिक पंड्या के खास निशाने पर रहे. पंड्या ने जंपा के ओवर की लगातार तीन गेंदों पर छक्‍के लगाए. इस ओवर में कुल 24 रन बने. एडम जंपा ने मंगलवार को स्वीकार किया कि वह पहले वनडे मैच में हार्दिक पंड्या के खिलाफ अपनी योजनाओं को लागू करने में विफल रहे. पंड्या के 83 और महेंद्र सिंह धोनी के 79 रन की मदद से टीम इंडिया 50 ओवर में 281 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही.

ऑस्ट्रेलिया ने एक समय भारत का स्कोर 87 रन पर पांच विकेट कर दिया था जिसके बाद पंड्या (83) और महेंद्र सिंह धोनी (79) ने छठे विकेट के लिए 118 रन की मैच साझेदारी की. ऑस्ट्रेलिया को अंतत: वर्षा से प्रभावित पहले वनडे मैच में डकवर्थ-लुईस पद्धति के आधार पर 26 रन से हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें : पंड्या चेन्‍नई वनडे में शानदार प्रदर्शन के बावजूद इस कारण किए गए ट्रोल

जंपा ने पारी के 37वें ओवर को याद करते हुए कहा, ‘मुझे दबाव में गेंदबाजी करने की अपनी क्षमता पर गर्व है लेकिन उस दिन मैच में हार्दिक के खिलाफ वैसी गेंदबाजी नहीं कर पाया जैसी  मैं पसंद करता. उसे स्ट्राइक से हटाना जरूरी था. शायद तीन गेंदें मैंने बल्ले के काफी करीब फेंकी.’उन्होंने कहा, ‘हार्दिक जैसे खिलाड़ी के खिलाफ अगर आप चूकोगे तो गेंद बाहर जाएगी. वह काफी अच्छा खिलाड़ी है.’ऑस्‍ट्रेलिया के मुख्य स्पिन हथियार 25 साल के जंपा ने कहा कि उपमहाद्वीप में गेंदबाजी करते हुए ‘लेंथ’ बहुत महत्वपूर्ण होती है. उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया में अगर आप लेंथ में थोड़ी चूक भी करते हो तो मैदान के आकार के कारण संभवत: बच सकते हो. यहां लंबाई काफी महत्वपूर्ण है.’

वीडियो: कोहली के इंटरनेशनल मैचों में 15 हजार रन पूरे
जंपा ने कहा, ‘आप कभी लगातार तीन छक्के खाना पसंद नहीं करोगे. लेकिन मुझे लगता है कि ऐसा होता है, संभवत: शेन वार्न के साथ भी ऐसा हुआ. जब तक आप अपने ऊपर काफी दबाव नहीं डालते और इन स्थितियों से सीखते हैं तब तक यह अच्छा है. उम्मीद करता हूं कि अगली बार मैं उसे जल्दी आउट कर पाऊंगा.’ जंपा ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट में अपने साथी रहे महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की जिन्होंने दूसरे छोर पर जिम्मेदारी से बल्लेबाजी की. पांच मैचों की सीरीज में 0-1 से पछड़ी ऑस्ट्रेलिया की नजरें गुरुवार को ईडन गार्डन्स पर वापसी करने पर टिकी है. जंपा ने कहा कि उनके गेंदबाजी आक्रमण में काफी विविधता है. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement