INDvsSL 3rd ODI: श्रीलंका के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने लिए 5 विकेट, बनाया यह रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ पल्‍लेकेले में हुए तीसरे वनडे मैच में भारत के जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया.

INDvsSL 3rd ODI: श्रीलंका के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने लिए 5 विकेट, बनाया यह रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह ने पहली बार वनडे में पांच विकेट हासिल किए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • यह श्रीलंका के खिलाफ किसी गेंदबाज का चौथा सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन
  • बुमराह ने चौथी बार चार या इससे अधिक विकेट हासिल किए हैं
  • तीसरे वनडे मैच में 27 रन देकर बुमराह ने पांच विकेट लिए
नई दिल्‍ली :

श्रीलंका के खिलाफ पल्‍लेकेले में हुए तीसरे वनडे मैच में भारत के जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. गुजरात के इस गेंदबाज ने मैच में पांच विकेट हासिल किए. वनडे करियर में यह पहली बार है जब बुमराह ने पांच विकेट हासिल किए हैं.  उन्‍होंने 27 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. बुमराह के इस प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम श्रीलंका को 50 ओवर में 217 रन के स्‍कोर तक सीमित करने में सफल रही. बुमराह की आज की गेंदबाजी श्रीलंका के खिलाफ भारत की ओर से चौथा सबसे अच्‍छा प्रदर्शन है. इसी के साथ आज अपना 19वां वनडे खेल रहे बुमराह के लिए यह चौथा मौका है जब उन्‍होंने पारी में चार या इससे अधिक विकेट लिए है. उनके पहले अजित आगरकर, नरेंद्र हिरवानी और प्रवीण कुमार ने अपने 19वनडे में तीन बार चार या इससे अधिक विकेट हासिल किए थे.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के इस करोड़पति तेज गेंदबाज के 'उद्योगपति' दादा अब जी रहे हैं गरीबी में..

श्रीलंका के खिलाफ भारत की ओर से सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (वर्ष 2005) के नाम पर है जिन्‍होंने 59 रन देकर विपक्षी टीम के छह बल्‍लेबाजों को पेवेलियन की राह दिखाई थी. हरफनमौला रॉबिन सिंह ने गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ 22 रन देकर  पांच विकेट लिए थे. उन्‍होंने वर्ष 1997 में इस प्रदर्शन को अंजाम दिया था. तेज गेंदबाज श्रीनाथ ने कानपुर में वर्ष 1993 में 22 रन देकर श्रीलंका के पांच विकेट लिए थे और अब बुमराह ने पल्‍लीकेले वनडे में श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट लिए हैं.

वीडियो : टीम इंडिया ने पहला वनडे जीता

आज के मैच में बुमराह की गेंदबाजी का सामना करना श्रीलंकाई बल्‍लेबाजों के लिए कठिन पहेली बना रहा. बुमराह ने निराशन डिकवेला, कुसल मेंडिस, मिलिंदा सिरीवर्धने, लाहिरु तिरिमाने और अकिला धनंजय को आउट किया, इसमें से सिरीवर्धने ओर धनंजय को तो उन्‍होंने बोल्‍ड किया. अपने 10 ओवर की गेंदबाजी में दो ओवर मेडन रखते हुए बुमराह ने 27 रन देकर पांच विकेट लिए. अक्षर पटेल, हार्दिक पंड्या और केदार जाधव ने भी एक-एक विकेट हासिल किया.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com